प्रयागराज : सुबह करीब साढ़े नौ बजे राजनयिकों का विशेष विमान बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट से लेकर संगम जाने वाले मार्गों पर परंपरागत तरीके से उनका स्वागत किया गया।

 स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने एयरपोर्ट पर राजनयिकों का स्वागत किया। उन्हें वाहनों के काफिले के साथ हाईकोर्ट से इलाहाबाद बैंक, सीधे धोबी घाट चौराहे से होते हुए संगम ले जाया गया।  पूजन-दर्शन के साथ ही फोटो सेशन होगा। इस दौरान सुरक्षा के तगड़े इंतजाम थे। रास्तों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग करके वाहनों को रोका गया था। रास्तों के किनारे खड़े स्कूली बच्चों ने तिरंगा लहराया और स्वागत पट्टियों के माध्यम से राजनयिकों का भव्य तरीके से स्वागत किया। इस दौरान मार्ग रोकने की वजह से जाम लग गया। राजनयिकों के जाने के बाद वाहनों को जाने दिया गया। इस दौरान स्कूल जाने वाले बच्चों को भी दिक्कत हुई।

कुंभ की आभा देखेंगे आए राजनयिक

संगम तट पर बसने वाले कुंभ कुंभ मेले के पहले कई देशों के राजनयिक प्रयागराज पहुंचे। इसमें पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन के राजनयिक शामिल नहीं हैं। डेलीगेट्स (प्रतिनिधियों) को लेकर विशेष विमान बमरौली हवाई अड्डे पर पहुंचा।

फहराएंगे अपने-अपने देश के झंडे

अरैल में विदेशी राजनयिक अपने-अपने देशों के झंडे फहराएंगे। अरैल में बन रही टेंट सिटी भी देखेंगे और कुंभ मेला क्षेत्र में ले जाया जाएगा। शाम को राजनयिक दिल्ली के लिए लौट जाएंगे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस