Move to Jagran APP

पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए पार्टी ने भी कसी कमर

प्रयागराज के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से तो 15-15 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य है। संगठन की रणनीति है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी सभा में प्रमुखता से बुलाया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 07:10 AM (IST)
पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए पार्टी ने भी कसी कमर
पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए पार्टी ने भी कसी कमर

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने भी तैयारी तेज कर दी है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत चार कैबिनेट मंत्रियों व एक राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा तीन सांसदों व दो दर्जन विधायकों को भी लगाया गया है। संगठन के पदाधिकारियों को मंडल, विधानसभा क्षेत्र व जिले स्तर पर सभा प्रमुख बना दिया गया है।

loksabha election banner

कुंभ के कार्यो के लोकार्पण को आ रहे प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी भी जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों, विधायकों, सांसदों की आवश्यक बैठक मंगलवार को कुंभ मेला क्षेत्र में बुलाई गई है। इसमें प्रदेश और क्षेत्र के भी वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्त ने बताया कि परेड स्थित गंगा पंडाल में दोपहर एक बजे से आयोजित बैठक में मुख्य रूप से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उपस्थित होंगे। दरअसल, प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ और भदोही से ढाई लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रयागराज के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से तो 15-15 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य है। संगठन की रणनीति है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी सभा में प्रमुखता से बुलाया जाए। इसीलिए सभी विधानसभा क्षेत्र, मंडल व जिले स्तर पर सभा प्रमुख बना दिए गए हैं। ये सभा प्रमुख पदाधिकारियों, विधायकों से समन्वय स्थापित कर लोगों को सभास्थल तक लाएंगे। यही नहीं उनके सकुशल घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी तय होगी। प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता, नगरपालिका, व नगर पंचायतों के चेयरमैन को भी जुटने को कहा गया है।

इनके ऊपर प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ व भदोही के विधायकों को रखा गया है। सांसद श्यामाचरण गुप्त, वीरेंद्र सोनकर और वीरेंद्र सिंह मस्त को भी लोकसभा क्षेत्र स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, डॉ.रीता बहुगुणा जोशी, नंदगोपाल गुप्त नंदी, राजेंद्र सिंह मोती सिंह व राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार महेंद्र सिंह को अहम जिम्मेदारी दी गई है। मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि बुधवार से नुक्कड़ सभाएं व घर-घर जन संपर्क में जुट जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.