Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में रिश्‍ते का खून, रुपये के लिए बेटे ने ही कुल्हाड़ी से हमला कर बुजुर्ग पिता को मार डाला था, गिरफ्तार

राम शिरामणि शनिवार की रात लगभग दस बजे पिता के पास पहुंचा। उस समय बुजुर्ग पिता घर के बाहर चारपाई पर लेटे थे। उसने जमीन बेचने के रुपये में से हिस्‍सा मांगा। राम शिरोमणि को रुपये देने से राम सूरत ने मना कर दिया तो उसकी हत्‍या कर दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 03:57 PM (IST)
प्रतापगढ़ के कंधई में बुजुर्ग की हत्‍या करने वाला उनका अपना ही बेटा था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ की कंधई थाना पुलिस ने बुजुर्ग की हत्‍या का राजफाश कर दिया है। सगे बेटे ने ही अपने पिता को मौत की नींद सुला दी थी। जमीन बेचने के एवज में बुजुर्ग को 14 लाख रुपये मिले थे। उसमें से हिस्‍सा न मिलने से बौखलाए पुत्र ने कुल्‍हाड़ी से वारकर अपने ही वृद्ध पिता की हत्‍या कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। सख्‍ती करने पर उसने यह राज खोला।

loksabha election banner

14 लाख रुपये बना राम सूरत की हत्‍या का कारण

बता दें कि कंधई थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर गांव निवासी राम सूरत वर्मा (72) के दो पुत्र राम शिरोमणि और राकेश कुमार हैं। डेढ़ सप्ताह पूर्व बुजुर्ग राम सूरत ने पट्टी चिलबिला मुख्य मार्ग के दक्षिण तरफ स्थित कीमती जमीन 14 लाख रुपये में बेचा था। उन्‍होंने गांव के ही रामलखन की पत्नी सजाऊ देवी के नाम जमीन का बैनामा किया था।

रात में पिता के पास पहुंचकर बड़े पुत्र ने मांगा था हिस्‍सा

राम सूरत जमीन बेचकर पाए रुपये अपने छोटे पुत्र राकेश कुमार को दे रहा था। शनिवार की शाम को जब राकेश  रानीगंज थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। राम शिरामणि शनिवार की रात लगभग दस बजे पिता के पास पहुंचा। उस समय राम सूरत घर के बाहर चारपाई पर लेटे थे। उसने जमीन बेचने के रुपये में से हिस्‍सा मांगा। इस पर राम शिरोमणि को रुपये देने से राम सूरत ने मना कर दिया।

रुपये देने से मना करने पर कुल्‍हाड़ी के वार से पिता की कर दी हत्‍या

रुपये देने से मना करने पर राम शिरोमणि ने अपने पिता के सिर पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव चारपाई पर रखकर उसे चादर से ढंक दिया था। सुबह रक्‍तरंजित लाश देखकर लोग अवाक रह गए थे। पुलिस की पूछताछ में राम शिरोमणि ने हत्या की बात कबूल की है।

हत्‍या के बाद रक्‍तरंजित कुल्‍हाड़ी को साफ कर घर में रख दिया था

कंधई थाना प्रभारी रमेश कुमार राय ने बताया कि नरसिंहपुर गांव में बुजुर्ग की हत्या उसके पुत्र ने कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर किया है। हत्या के बाद कुल्हाड़ी को साफ करके उसने घर में रख दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.