प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 के लिए यूजी, पीजी, विधि व प्रोफेशनल कोर्स के 394 छात्रों को छात्रवृत्ति के लिए चुना है। इन छात्रों को पांच हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। यह ऐसे छात्र हैं जिनको किसी सरकारी योजना के तहत सहायता प्राप्त नहीं हो रही है।

मेधावी छात्रों की मदद के लिए मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति निर्गत करने की प्रक्रिया शुरू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने वित्तीय सहायता के लिए आवेदन करने वाले मेधावी छात्रों की मदद के लिए मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति निर्गत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय ने मेरिट के आधार पर छात्रवृत्ति के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन मेधावी छात्रों को सहायता प्रदान की है।

पीआरओ ने यह बताया

जनसंपर्क अधिकारी प्रो. जया कपूर ने बताया कि मेरिट के आधार पर चुने गए प्रत्येक पात्र छात्र को पांच हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाती है।सत्र 2020-21 के लिए 825 छात्रों ने मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्त के लिए आवेदन किया था।चयन के मानदंड के रूप में 2019-20 में आयोजित प्रवेश परीक्षा/वार्षिक परीक्षा में स्कोर के आधार पर 394 छात्रों को छात्रवृत्ति के लिए चुना गया है। वर्तमान सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है।

इवि ने कई परीक्षाओं का कार्यक्रम कर दिया जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कई परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बीए बीएससी रक्षा अध्ययन तृतीय वर्ष की अंक सुधार परीक्षा दो दिसंबर को सुबह 11 बजे होगी। इसके अतिरिक्त वीवोक फूड प्रोसेसिंग पंचम सेमेस्टर की परीक्षा पांच दिसंबर से 16 दिसंबर तक होगी। बीएफए पंचम सेमेस्टर की परीक्षा दो दिसंबी को, बीएफए सातवे सेमेस्टर की परीक्षा पांच दिसंबर को, बीटेक ईसीई व सीएसई पंचम सेमेस्टर की परीक्षा छह दिसंबर से 16 दिसंबर तक, बीटेक ईसीई व सीएसई सातवें सेमेस्टर की परीक्षा छह दिसंबर से 12 दिसंबर तक होगी।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट