प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के मानधाता थाना क्षेत्र के ढेमा (रोसई का पुरवा) गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्ष रविवार को भिड़ गए। इस दौरान लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी के साथ हवाई फायरिंग भी हुई। मारपीट में पांच लोग जख्‍मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें अस्‍पताल भेजा।

एजाज और सऊद में पुरानी रंजिश है

ढेमा गांव निवासी एजाज पुत्र रहमत उल्ला और सऊद में पुरानी रंजिश है। एजाज ने सऊद की मर्जी के खिलाफ उसकी बहन से शादी कर ली थी, इसी बात को लेकर दोनों में तनातनी चली आ रही थी। इसी रंजिश को लेकर रविवार सुबह एजाज और सऊद में कहासुनी और गाली-गलौच होने लगी। एजाज के पक्ष से उनके चाचा कबीर (55) पुत्र शब्बीर, महफूज (22) पुत्र कबीर और सऊद के पक्ष से मुर्तजा (62) पुत्र आजमअली आ गए। इसके बाद दोनों पक्ष में मार पीट होने लगी। लाठी-कुल्हाड़ी के हमले में कबीर (55), उनके बेटे महफूज (22) महताब (20), पत्नी सहरुलनिशा (52), बेटी यासमीन गंभीर रूप से घायल हो गईं। जबकि दूसरे पक्ष से मुर्तजा (65) घायल हो गए।

गंभीर हाल में दो प्रयागराज रेफर

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी मानधाता में भर्ती कराया। कबीर और महफूज को जिला अस्पताल फिर वहां से एसआरएन हास्पिटल रेेफर कर दिया गया। सहरुलनिशा और मुर्तजा का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एसओ मानधाता संजय यादव ने कहा कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज होगा। गांव में पुलिस तैनात है। कहा कि लाठी-डंडे से मारपीट हुई है, फायरिंग नहीं हुई है।

इनामी अपराधी गिरफ्तार

  प्रतापगढ़ में उदयपुर थाना पुलिस ने इनामिया अपराधी समेत दी को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के पूरे कुरेसिन राहाटीकर गांव निवासी मोनू उर्फ सकील पुत्र सुंडी व समीम उर्फ ननकुले पुत्र स्व. अलेमान पर उदयपुर थाने में नौ  आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। अपराधियों पर जिले के बाहर रायबरेली के ऊंचाहार थाना में भी मुकदमा दर्ज है। अपराधी मोनू 20 हजार का इनामिया भी है।दोनों को शनिवार की देर रात तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस