Move to Jagran APP

Kumbh mela 2019 : शार्ट सर्किट से गोरखनाथ अखाड़े में लगी आग, दो टेंट जले

शार्ट सर्किट की वजह से कुंभ मेला के सेक्‍टर 15 स्थित योगी महासभा गोरखनाथ अखाडा़ के शिविर में आग लग गई। फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया। दो टेंट में रखा सामान जल गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 03:21 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 05:46 PM (IST)
Kumbh mela 2019 : शार्ट सर्किट से गोरखनाथ अखाड़े में लगी आग, दो टेंट जले

कुंभनगर : कुंभ मेला के सेक्टर 15 संगम लोवर मार्ग स्थित योगी महासभा गोरखनाथ अखाडा़ के शिविर में मंगलवार को अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने तत्काल आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान टेंट में रखी कुर्सी, मेज आदि खाक हो चुका था। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी महासभा गोरखनाथ अखाड़े के अध्यक्ष हैं। इस वजह से यह मेले के वीवीआइपी शिविर में शुमार है। मुख्यमंत्री ने 29 जनवरी को अपने शिविर में पहुंचकर अराध्य देव की पूजा की थी और संत-महात्माओं के साथ भोजन प्रसाद भी ग्रहण किया था।
 मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे गोरखनाथ अखाड़े के एक टेंट में अचानक आग लग गई। अखाड़े में मौजूद लोग फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। हालांकि तब तक दूसरे टेंट में भी आग लग गई। दोनों टेंट में कोई मौजूद नहीं था, कुर्सी, मेज आदि ही रखा था। इसी बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया। आग बुझने तक टेंटों में रखा सामान खाक हो गया था। वहां मौजूद लोगों ने आग का कारण शार्ट सर्किट बताया।

इसी प्रकार कुंभ शुरू होने से पहले 14 जनवरी को सेक्टर 16 स्थित दिंगबर अनी अखाड़े में आग लग गई थी। तंबू की नगरी में तेज हवा के कारण आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। मकर संक्रांति पर्व पर पहले शाही स्थान के पूर्व दिगंबर अनी अखाड़े में लगी के कारण सामान जल गया था। हालांकि आग से कोई जनहानि नहीं हुई थी। आग की चपेट में आकर कार सहित काफी सामान जलकर खाक हो गया था। दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया था। इस बीच बाहर मौजूद संतों ने अफसरों के अलावा किसी को अंदर नहीं जाने दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.