Move to Jagran APP

अफवाह फैलाने के आरोप में ऑक्टा महासचिव पर मुकदमा Prayagraj News

कर्मचारी ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे किसी माफिया को पकड़ कर ले जा रहे हों। आरोप लगाया कि कोरोना के नाम पर अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ने लूट मचा रखी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 08:38 AM (IST)
अफवाह फैलाने के आरोप में ऑक्टा महासचिव पर मुकदमा Prayagraj News
अफवाह फैलाने के आरोप में ऑक्टा महासचिव पर मुकदमा Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  कोटवा स्थित कोविड अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाना इलाहाबाद विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ (ऑक्टा) के महासचिव और इविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) के अर्थशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रताप सिंह को भारी पड़ गया। सीएमओ मेजर डॉ. जीएस वाजपेई के निर्देश पर अफवाह फैलाने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में प्रोफेसर के खिलाफ सराय इनायत थाने में मुकदमा लिखाया गया है।

loksabha election banner

कोविड अस्‍पताल में बदइंतजामी का लगाया था आरोप

ऑक्टा महासचिव ने मंगलवार की सुबह सोशल मीडिया पर कोविड अस्पताल में बदइंतजामी का आरोप लगाया। उन्होंने कोरोना संक्रमित इविवि के लाइब्रेरियन का जिक्र करते हुए लिखा कि उन्होंने फोन पर उनसे बताया कि अस्पताल में कोई दवा नहीं दी जाती है। मरीजों को केवल काढ़ा पिलाया जाता है। शौचालय की स्थिति भी काफी खराब है। आरोप लगाया कि सफाई कर्मचारी ही नर्स और डॉक्टर की भूमिका में रहता है। डॉक्टर और नर्स 15 फीट दूर से सारे निर्देश देते हैं। कोई जांच में कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो उस व्यक्ति को सरकारी अधिकारी ऐसे फोन करते हैं जैसे वह बहुत बड़ा अपराधी हो। उसे अस्पताल ले जाने के लिए घर पहुंची एम्बुलेंस कैदी वाहन की तरह दिखती है। उसके कर्मचारी ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे किसी माफिया को पकड़ कर ले जा रहे हों। आरोप लगाया कि कोरोना के नाम पर अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ने लूट मचा रखी है।

कोविड अस्‍पताल कोटवा प्रभारी की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

 लाइब्रेरियन ने भी अस्पताल से कुछ ही देर में एक वीडियो वायरल किया। वीडियो में उन्होंने बताया कि यह सब अफवाह है। ऑक्टा महासचिव उन्हेंं बदनाम करने की नीयत से ऐसा कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रशासन से कार्रवाई की मांग भी की। सीएमओ मेजर डॉ. जीएस वाजपेई ने अफवाह फैलाने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में डॉ. उमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। कोटवा सीएचसी प्रभारी डॉ. अमृत लाल यादव की तहरीर पर उनके खिलाफ देर रात सराय इनायत थाने में मुकदमा दर्ज हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.