प्रयागराज, जेएनएन। संगमनगरी प्रयागराज में दीपावली के अगले दिन यानी शुक्रवार को दारोगा के पटाखा बिक्री रोकने से खफा भाजपा नेता ने उनको पीट दिया। इसके बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई और भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। अभी भाजपा नेता अपने घर से फरार है।

प्रयागराज के मेजा थाना क्षेत्र के रामनगर बाजार में शुक्रवार को पटाखा बिक्री पर रोक लगाने से गुस्साए भाजपा के उरुवा मंडल अध्यक्ष ने सिरसा पुलिस चौकी पहुंच कर चौकी प्रभारी को ही पीट दिया । भाजपा नेता के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। रामनगर बाजार में शुक्रवार दोपहर पटाखा बिक्री की सूचना पर चौकी प्रभारी सिरसा हरिश्चंद्र शर्मा बाजार पंहुचे। उन्होंने पटाखा बेच रहे दुकानदारों से दुकान बंद करने का निर्देश दिया। चौकी प्रभारी से सिर्फ दीपावली की शाम तक ही पटाखा बेचने की अनुमति के बाद भी अगले दिन पटाखा बिक्री नर नाराजगी जताने के साथ ही दुकानों को बंद कराने के बाद सभी का पटाखा अंदर रखवा दिया।

पटाखा दुकानों को बंद कराने की सूचना कुछ लोगों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय केशरी को दी। इससे खफा भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय केशरी अपने पिता शंकर लाल केशरी के साथ सिरसा चौकी पंहुचे। उन्होंने चौकी प्रभारी हरिश्चंद्र शर्मा से पटाखा दुकानों को बंद कराने पर नाराजगी जताई। इस प्रकरण में बातचीत ने देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया। भाजपा नेता ने चौकी इंचार्ज से हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद आस पास के लोगों ने बीचबचाव करते हुए मामला शांत कराया। इस प्रकरण में चौकी प्रभारी की तरफ से अभियोग भी पंजीकृत करा दिया गया है। भाजपा नेता फिलहाल अपने घर से फरार है।  

Edited By: Dharmendra Pandey