Move to Jagran APP

नारीबारी में किसान की हत्‍या, पुलिस ने बेटे व उसके दोस्‍त समेत तीन को हिरासत में लिया Prayagraj News

रात में धारदार हथियार से सर पर प्रहार कर हत्‍यारों ने महेश दत्‍त को मार डाला। महेश के एक पुत्र और उसके दोस्‍त समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 04:09 PM (IST)
नारीबारी में किसान की हत्‍या, पुलिस ने बेटे व उसके दोस्‍त समेत तीन को हिरासत में लिया Prayagraj News
नारीबारी में किसान की हत्‍या, पुलिस ने बेटे व उसके दोस्‍त समेत तीन को हिरासत में लिया Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के नारीबारी चौकी के ग्राम पंचायत देवरा के मजरा मौहरिया में हत्‍या हो गई। रविवार की रात घर के बाहर सो रहे किसान को धारदार हथियार से वार कर मौत की नींद सुला दिया गया। हत्‍या की जानकारी सुबह होने पर लोग स्‍तब्‍ध रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर परिवार के सदस्‍यों और ग्रामीणों से पूछताछ किया। वहीं फॉरेंसिक विभाग की टीम और डॉग स्‍क्‍वायड ने भी जांच-पड़ताल की। बड़े बेटे की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दूसरे बेटे और उसके दोस्‍त समेत तीन को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

सावित्री ने दरवाजा खोला तो पति की लाश देखी

मौहरिया गांव के रहने वाले सूर्यदत्‍त तिवारी के 48 वर्षीय पुत्र महेश दत्त तिवारी खेती-किसानी करते थे। उनका घर गांव के बाहर बना है। रविवार की रात वह घर के बाहर सो रहा था। वहीं पत्नी छत पर तथा दो बेटे घर में सो रहे थे। मंझला पुत्र जिससे पिता का विवाद था, वह दूसरे के घर में रहता है। रात में किसी समय धारदार हथियार से सर पर प्रहार कर हत्‍यारों ने महेश दत्‍त को मार डाला। सुबह जब महेश दत्‍त की पत्‍नी सावित्री घर का दरवाजा खोलकर बाहर निकली तो पति की रक्‍तरंजित लाश देखकर सहम गई। उसकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों के साथ परिवार के अन्‍य लोग भी बाहर निकले।

बड़े बेटे की तहरीर पर पुलिस ने किसान के पुत्र समेत तीन को पकड़ा

बड़े पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर छोटू के दोस्त अवधेश कुमार सिंह पर हत्‍या की आशंका जताई है। पुलिस छोटू त्रिपाठी, अवधेश सिंह व एक और दोस्त लखन कोल को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

मृतक की पत्नी एवं बड़े पुत्र ने पुलिस से आरोप लगाया कि छोटू त्रिपाठी का अवधेश की पत्नी के साथ संबंध है। इसका पिता हमेशा विरोध करते थे। इसी कारण छोटू अवधेश सिंह पटेल के घर में ही रहता है और पिता को जान से मारने की धमकी भी दिया था। यह भी बताया गया कि छोटू ने रात में अपने दोस्त के साथ शराब पी थी।

एसपी यमुनापार ने परिवार के सदस्‍यों से पूछताछ की

उधर हत्‍या की ग्रामीणों ने तत्‍काल पुलिस चौकी नारीबारी एवं थानाध्यक्ष शंकरगढ़ को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई। शव कब्‍जे में लेकर जांच-पड़ताल की जाने लगी। इसी बीच जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक यमुनापार चक्रेश मिश्र भी कई थानों की फोर्स के साथ वहां पहुंचे। फिर डॉग स्क्वायड एवं फोरेंसिक टीम पहुंच कर जांच में जुट गई।

पुलिस मामले की कर रही जांच

पुलिस और फॉरेंसिक टीम के साथ ही डॉग स्‍क्‍वायड ने तहकीकात कर क्‍लू जुटाया। वहीं एसपी यमुनापार ने भी परिवार के सदस्‍यों से भी पूछताछ की। उन्‍होंने जिनपर आरोप लगाया उन्‍हें उठाकर पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.