Move to Jagran APP

प्रयागराज और कौशांबी की आबकारी टीम ने छापा मारकर पकड़ी 790 पेटी शराब Prayagraj News

प्रयागराज की आबकारी निरीक्षक नेहा कुमारी के अनुसार काफी समय से अवैध शराब बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थीं। टीम ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में अवैध शराब की 790 पेटियां पकडी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:52 PM (IST)
प्रयागराज और कौशांबी की आबकारी टीम ने छापा मारकर पकड़ी 790 पेटी शराब Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद काैशांबी के सरायअकिल के जयंतीपुर गांव के रामसजीवन सिंह पीजी कालेज के पास एक मकान में मंगलवार रात आबकारी विभाग की प्रयागराज व कौशांबी जिले की संयुक्त टीम ने छापामार कर 790 पेटी अवैध शराब पकड़ा है । अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से तस्‍कर फरार हो गए।

loksabha election banner

एक मकान में बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी 

एसएसएफए प्रयागराज की आबकारी निरीक्षक नेहा कुमारी व अमित कुमार को मंगलवार शाम मुखबिर से सूचना मिली कि जयंतीपुर गांव के पास एक मकान में बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी गई है।सूचना को सही मानकर उन्होंने उप आबकारी आयुक्त प्रयागराज ए के सिंह को फोन से सूचित किया।उनके निर्देश पर उन्होंने चायल की क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक सुषमा मिश्र व मंझनपुर के अशोक कुमार को बेनीराम कटरा तिराहे पर बुला लिया साथ ही सरांयअकिल इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह,एसआई कृष्ण कुमार व हमराही सिपाहियों को साथ लेकर मुखबिर के बताये स्थान जयंतीपुर गांव स्थित रामसजीवन सिंह पीजी कालेज के पास छापेमारी के लिए निकल लिए। छापामार टीम को अपनी ओर आता देख एक मकान से चार संदिग्ध लोग अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। टीम ने मकान में घुसकर देखा तो बड़ी मात्रा में अवैध शराब की 790 पेटियां रखी थी।

बोतल पर लिखा था फार सेल ओनली अरुणांचल प्रदेश

प्रयागराज की आबकारी निरीक्षक नेहा कुमारी के अनुसार काफी समय से अवैध शराब बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थीं। मंगलवार की रात उन्होंने क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक व सरांयअकिल पुलिस टीम के साथ जयंतीपुर गांव में छापा मारकर एक मकान से चंडीगढ़ डिस्लर्स एंड बोटलर्स लिमिटेड बनूर जिला एसएएस नगर मोहाली पंजाब की बनी शराब की पेटियां पकडी है। पकड़ी गई शराब की शीशियों मे फार सेल अरुणाचल प्रदेश ओनली अंकित है।उक्त शराब उत्तर प्रदेश राज्य में बिक्री के लिए अनुमन्य नहीं है।बरामद शराब की शीशियों का सैंपल लेकर सील कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है। आबकारी निरीक्षक की शिकायत पर मकान मालिक व अज्ञात शराब के कारोबारियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.