Move to Jagran APP

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा पर तेजाब फेंकने की धमकी Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह पर तेजाब फेंकने की धमकी दी गई है। उन्‍होंने इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:00 AM (IST)
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा पर तेजाब फेंकने की धमकी Prayagraj News
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा पर तेजाब फेंकने की धमकी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह और उनके साथियों को अनशन समाप्त न करने पर तेजाब फेंकने और पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की धमकी दी गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग को मंगलवार को भेजे गए पत्र में उन्होंने यह गंभीर आरोप लगाया है। 

loksabha election banner

अनशन समाप्‍त न करने पर तेजाब फेंककर जलाने की धमकी, महिला आयोग से शिकायत

पूर्व अध्यक्ष ऋचा का आरोप है कि महिला आयोग के दौरे के बाद महिला छात्रावास की अधीक्षिकाएं छात्राओं को धमकाती हैं। हॉस्टल में नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है कि कोई छात्रा अव्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा नहीं ले सकती है। इसके अलावा उन्होंने इविवि के पीआरओ डॉ. चित्तरंजन कुमार और पुलिस प्रशासन की भी शिकायत की है। पत्र में उन्होंने बताया कि आयोग की ओर से डीजीपी को पत्र लिखने के बावजूद सुरक्षा नहीं मिल सकी। इसके इतर पत्र प्राप्त करने के दूसरे दिन एफआइआर दर्ज कर लिया गया। उन्होंने आयोग से दोबारा निरीक्षण करने का अनुरोध किया है। उन्होंने धमकी का भी आरोप लगाया। हालांकि, धमकी किसने और कब दी इस संदर्भ में उनसे बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

छात्राओं को दिए सुरक्षा के टिप्स

कुलपति के बर्खास्तगी की मांग को लेकर महिला छात्रावास के सामने अनशनरत छात्राओं को मंगलवार को सुरक्षा के टिप्स दिए गए। मानवी राणा ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। इस दौरान आंदोलनरत छात्रा आकांक्षा ने कहा कि शिक्षा हमारे दैनिक जीवन में बहुत उपयोगी है। छात्रा ज्योत्सना और तनु ने भी कहा कि इस तरह की आत्मरक्षा के गुण को सीखने की नियमित आवश्यकता है। संयुक्त संघर्ष समिति के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. स्मिता महिला हाइजिन पर चर्चा करेंगी। छात्र नेता जितेंद्र धनराज ने कहा महिला सुरक्षा के सवाल पर अंतिम सांस तक संघर्ष करेंगे। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुलानुशासक के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कुलपति के दर्जनों अश्लील चैट और ऑडियो वायरल होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। जबकि, पूर्व अध्यक्ष ऋचा के फर्जी ऑडियो पर एफआईआर कर लिया जाता है। इस दौरान अजय पांडेय, अजय सम्राट, अदनान, सत्यम कुशवाहा, दीपक, प्रशांत समाजसेवी, शशांक द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.