Move to Jagran APP

Coronavirus से संक्रमित तहसीलदार की मासूम बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती Prayagraj News

सोरांव के तहसीलदार कोरोना पॉजिटिव हैं। उनकी पत्‍नी और बच्‍चों का टेस्‍ट कराया गया तो उनकी पांच वर्षीय बेटी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि पत्नी व बेटे की रिपोर्ट निगेटिव है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 01:47 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 07:14 PM (IST)
Coronavirus से संक्रमित तहसीलदार की मासूम बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित सोरांव के तहसीलदार की पांच साल की बेटी की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। वहीं उनकी पत्नी व बेटे की रिपोर्ट नेगेटिव है। रिपोर्ट रविवार को आई है। संक्रमित बेटी को कालिंदीपुरम से एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसकी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

सोरांव के तहसीलदार कोरोना वायरस से संक्रमित

बता दें कि सोरांव तहसील के तहसीलदार शनिवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लैब से जब उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई तो प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई, क्योंकि वह कई अधिकारियों व कर्मचारियों के भी संपर्क में आ चुके हैं। रिपोर्ट आने के बाद तहसीलदार की पत्नी व दो बच्चों को क्वारंटाइन में भेजकर इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

नाम को लेकर हो हुआ था कंफ्यूजन

शुक्रवार की देर रात जब तहसीलदार की रिपोर्ट पाजिटिव आई तो उनके नाम को लेकर कंफ्यूजन हो गया। जिस लैब टेक्नीशियन ने तहसीलदार की सैंपलिंग की थी उसमें नाम गलत लिखा दिया था। उनकी आइडी गलत नाम से बन गई। इसलिए जब रात में रिपोर्ट आई तो नाम गलत हो गया। देर रात तक इसकी पुष्टि करने में लग गया कि रिपोर्ट तहसीलदार की है।

प्रवासी कामगारों की व्‍यवस्‍था में जुटे थे तहसीलदार

तहसीलदार तेलियरगंज के शंकर घाट मे किराए का कमरा लेकर रहते हैं। लॉकडाउन के बाद से ही वह लगातार प्रवासी कामगारों की देखरेख व उनके खाने-पीने के इंतजाम में जुटे हुए थे। इसके साथ ही वह ग्रामीणों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस महामारी से बचाव के तरीके भी बता रहे थे। तहसील परिसर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। तहसील का समूचा स्टाफ भी क्वारंटाइन हो गया है।

तहसीलदार अधिवक्ताओं व फरियादियों से मुलाकात की थी

लॉकडाउन में तहसीलदार सोरांव नित्य तहसील परिसर आते थे। वह आवास पर कुछ निपटाते थे इस बीच कुछ खास अधिवक्ताओं से मुलाकात करने के साथ ही वह क्षेत्र में निकल जाते थे। गुरुवार को भी जयगुरुदेव कम्युनिटी किचन चेक करने के बाद उन्होंने आवास पर लोगों से मुलाकात की थी। कम्युनिटी किचन में सोरांव के दो लेखपाल तीन अमीन के साथ ही तहसील के कई कर्मचारी लगे हुए हैं। तहसीलदार के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी होने पर तहसील के कर्मचारियों में बेचैनी है। तहसील के सभी स्टाफ को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इस बीच किसी से मिलने व कहीं आने जाने की भी मनाही है।

शिवगढ़ में आया था गोहरी का कोरोना पॉजिटिव !

लोगों को पता चला कि कुछ दिन पूर्व सोरांव के गोहरी मे पाया गया कोरोना पॉजिटिव युवक शिवगढ़ स्थित बाजार में खरीदारी करने गया था। इस बात की अफवाह भी उड़ी। अफवाहों के क्रम में यह भी कहा गया कि गोहरी के पॉजिटिव युवक ने तहसीलदार से भी मुलाकात की थी।

कम्युनिटी किचन सेंटर पर काम करने वाले संदिग्ध

तहसीलदार सोरांव के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिलते ही कम्युनिटी किचन सेंटर में काम करने वाले सोरांव के पूरबटोला मोहल्ले के कुछ युवकों को संदिग्ध नजर से देखा जा रहा है। उक्त मोहल्ले के तीन युवक पिछले दो माह से लगातार कम्युनिटी किचन में खाना बनाते व पैक करते हैं। वहां तहसीलदार व एसडीएम का प्रतिदिन आना जाना लगा रहा। इस बात की जानकारी लोगों को हुई तो लोग दहशत में आ गए। जल्द ही तहसीलदार के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

लेखपालों ने की जांच कराने की मांग

तहसीलदार के साथ दो दर्जन से ज्यादा लेखपाल व अन्य राजस्वकर्मी कई दिनों से ड्यूटी कर रहे थे। उनकी गाड़ी के चालक, अर्दली और गार्ड की भी कोरोना जांच कराए जाने की मांग की गई है। लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सागर और अवनीश पांडेय ने मांग की है कि जो लोग अब तक ड्यूटी में थे, उन्हें कम से कम आइसोलेशन में भेजा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.