Move to Jagran APP

Mafia Mukhtar Ansari की बीवी अफ्शां पर भी कार्रवाई की तैयारी, मनी लांड्रिंग केस में ईडी का कसा शिकंजा

बताते हैं कि अफ्शां अंसारी उसके अब्बा जमशेद रजा आदि का बयान होना है। समन भेजा गया है लेकिन कोई अपना पक्ष रखने के लिए प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी कार्यालय नहीं आया। अफ्शां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Brijesh SrivastavaPublished: Tue, 29 Nov 2022 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:47 PM (IST)
प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकता है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मनी लांड्रिंग के केस में माफिया मुख्तार अंसारी की बीवी अफ्शां पर भी कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। जांच में सहयोग न करने के चलते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। माफिया के बेटे अब्बास और उसके साले आतिफ रजा के बयान के आधार पर अफ्शां की घेरेबंदी किए जाने की बात कही गई है।

loksabha election banner

...तो मुख्‍तार की कंपनी में अफ्शां का भी नाम : सूत्रों का कहना है कि मुख्तार अंसारी की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन में उसकी बीवी का नाम भी शामिल है। आतिफ भले ही कंपनी के सारे काम करता था, लेकिन बड़े मामलों की जानकारी अफ्शां को जरूर दी जाती थी। इसके बाद राजनीतिक और आपराधिक प्रभाव का इस्तेमाल करके भी काम में आ रही रुकावट को दूर किया जाता था। विकास कंस्ट्रक्शन के साथ ही अंसारी कंस्ट्रक्शन के जरिए भी करोड़ों रुपये का काम अलग-अलग स्थानों पर किया गया था। इन फर्मों के नाम पर टेंडर लेने में भी नियमों का पालन पूरी तरह से नहीं किया गया था। सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया गया था। फर्म के बैंक खातों की छानबीन में कई चौंकाने वाली जानकारी मिली थी, जिसके बादे में चार्टर्ड एकाउंटेंट और बैंक अधिकारियों से भी पूछताछ की गई है।

अफ्शां के खिलाफ लुक आउट नोटिस : सूत्रों का यह भी कहना है कि मामले में अफ्शां अंसारी, उसके अब्बा जमशेद रजा सहित कई अन्य का बयान होना अभी बाकी है। सभी को समन भेजा गया है, लेकिन कोई अपना पक्ष रखने के लिए ईडी कार्यालय में पेश नहीं हुआ है। अफ्शां के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है, मगर वह ईडी को सहयोग नहीं कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.