Move to Jagran APP

रुपये लेकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का तबादला

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद के तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (बेली) में रुपये लेकर ऑपरेशन

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:20 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:20 AM (IST)
रुपये लेकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का तबादला

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद :

loksabha election banner

इलाहाबाद के तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (बेली) में रुपये लेकर ऑपरेशन करना एक डॉक्टर पर भारी पड़ गया। इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री के दरबार में पहुंची तो वह नाराज हो गए। उन्होंने डॉक्टर का तत्काल तबादला करने के साथ जांच का आदेश दिया। वहीं भदोही (संतरविदास नगर) के सीएमओ को भी तलब किया और भ्रष्टाचार में लिप्त दो लिपिकों को निलंबित करने के निर्देश दिए।

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद में रविवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई कार्यक्रम में जनता की समस्याएं सुन रहे थे। वह उस समय खफा हो गए जब कुछ लोगों ने बेली अस्पताल में रुपये लेकर ऑपरेशन किए जाने की शिकायत की। आरोप लगाया गया कि बेली अस्पताल के सर्जन डॉ. अजय द्विवेदी रुपये लेकर ऑपरेशन करते हैं। वार्डब्वाय अशोक उपाध्याय के जरिए डॉक्टर तीमारदारों से धनवसूली कराते हैं। रुपये की मांग का कारण अच्छे इलाज के लिए बताया जाता है। मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव को फोन कर सर्जन डॉ. अजय द्विवेदी को स्थानातरित करने व मामले की जांच के भी निर्देश दिए। कहा कि दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ भदोही में स्वास्थ्य विभाग के लिपिकों द्वारा धनउगाही की शिकायतों पर भदोही जिले के सीएमओ को तलब किया। सर्किट हाउस में पहुंचे सीएमओ को कड़ी चेतावनी देते हुए मामले को गंभीरता से लेकर जांच के निर्देश दिए। आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग भदोही में दो लिपिक वर्षो से जमे थे। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने वहां के सीएमओ के साथ इलाहाबाद आए दोनों लिपिक अनिल त्रिपाठी व प्रमोद मिश्रा को फटकार लगाई। अनिल त्रिपाठी व प्रमोद मिश्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए जांच के लिए उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया।

-----------------

स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया ट्वीट

इलाहाबाद के तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में रुपये लेकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर के मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ट्वीट किया गया है। ट्वीट में लिखा गया है कि 'मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पैसे लेकर ऑपरेशन करने पर हुई शिकायत का संज्ञान लेते हुए एक सर्जन पर कार्यवाही कर स्थानांतरित कर दिया है। साथ ही जांच के भी आदेश दिए हैं। तेज बहादुर सप्रू अस्पताल जिला चिकित्सालय इलाहाबाद की घटना' लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.