प्रयागराज, जेएनएन। UP Adulterated Liquor Death: मिलावटी शराब पीने से प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम मनोहरपुर के मजरा रामपुर डाबी में चार लोगों की मौत हो गई। शासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। आबकारी विभाग ने कार्य में शिथिलता बरतने पर सोमवार को जिला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार को निलंबित करके विभागीय जांच की संस्तुति कर दी है, जबकि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 कुंडा शंकरलाल व सिपाही रामभजन सिंह को भी निलंबित किया गया है।

कार्य में शिथिलता बरतने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी: आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने बताया कि मिलावटी शराब से किसी की मौत न होने पाए उसके लिए विभाग ने सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव आबकारी के निर्देश पर प्रदेशभर में छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। वहीं, कार्य में शिथिलता बरतने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार किए गए 406 व्यक्ति: अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए आबकारी विभाग प्रदेशव्यापी अभियान चला रहा है। इसके तहत 10 मार्च से चलाए जा रहे अभियान में 45,874 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। जबकि 163025 किलोग्राम लहन को मौके पर नष्ट कराया गया। अवैध शराब का कारोबार करने वाले 406 व्यक्तियों को गिरफ्तार करके 21 वाहन जब्त किए गए। अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि बागपत में हरियाणा राज्य में बनी 10 पेटी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि वाराणसी में 679 पौव्वा, तीन ड्रम में 550 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट व भारी मात्रा में नकली क्यूआर कोड, नकली रैपर के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार हुए। लखनऊ में 3378 बोतल व 2810 पौव्वा हिमांचल प्रदेश में बनी विदेशी शराब के साथ तीन व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021