Move to Jagran APP

कुंभ मेला हर मामले में होगा ऐतिहासिक : डिप्टी सीएम केशव

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मकर संक्रांति पर स्‍नानार्थियों का स्‍वागत किया। कहा कि हर मामले में कुंभ ऐतिहासिक होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 07:15 AM (IST)
कुंभ मेला हर मामले में होगा ऐतिहासिक : डिप्टी सीएम केशव

प्रयागराज : इस बार का कुंभ मेला हर मामले में ऐतिहासिक होगा। इसका आगाज मंगलवार को मकर संक्रांति के प्रथम शाही स्नान के साथ हुआ। यह बातें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहीं।

loksabha election banner

 प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संतों और श्रद्धालुओं का मंगलवार को सीएमपी डॉट पुल के समीप अभिनंदन और स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुंभनगरी में धर्म और अध्यात्म के साथ आस्था का अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है। कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार श्रद्धालुओं एवं संतों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कई श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा करते हुए भगवा गमछा पहनाकर स्वागत और अभिनंदन किया। इसके साथ ही उन्हें तिल का लड्डू भी खिलाया।

 पहले शाही स्नान पर अक्षयवट मंदिर के बंद होने के मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों हुआ, इसकी जानकारी वह करेंगे। अगर प्रधानमंत्री की इच्छा पर अक्षयवट मंदिर खुला है तो श्रद्धालुओं को दर्शन का लाभ जरूर मिलेगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ पूर्व विधायक गुरु प्रसाद मौर्य और दीपक पटेल, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, सुबोध सिंह, डा. कमला सिंह, डा. कृतिका अग्रवाल, शशि वाष्र्णेय, कुंज बिहारी मिश्र, अरुण अग्रवाल, पवन श्रीवास्तव, आशीष गुप्ता, विक्रमजीत सिंह भदौरिया आदि मौजूद रहे।

सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की

डिप्टी सीएम मंगलवार की सुबह बमरौली हवाई अड्डे पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। सर्किट हाउस में उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। श्रद्धालुओं की सुविधा के बारे में जानकारी ली। मीडिया प्रभारी पवन श्रीवास्तव ने बताया कि डिप्टी सीएम आज भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.