Move to Jagran APP

डीआइजी ने मुआयना किया, एटीएम से 20 लाख चोरी के राजफाश का निर्देश दिया Prayagraj News

एटीएम को उखाड़कर 20 लाख रुपये गायब करने के मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। डीआइजी ने घटनास्‍थल का दौरा कर अधिकारियों को शीघ्र राजफाश करने का निर्देश दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 07:55 AM (IST)
डीआइजी ने मुआयना किया, एटीएम से 20 लाख चोरी के राजफाश का निर्देश दिया Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में सैनी सैनी कोतवाली के गुलामीपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम उखाडऩे के बाद बदमाशों उसमें रखे 20 लाख रुपये गायब कर दिए थे। 26 अक्टूबर की रात में हुई इस वारदात के बाद सोमवार को डीआइजी कवींद्र प्रताप सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने एसपी प्रदीप गुप्ता व सीओ सिराथू से जानकारी ली। साथ ही जल्द राजफाश करने का निर्देश दिया। फिलहाल पुलिस के हाथ अभी खाली ही हैं।

loksabha election banner

20 लाख से भरी एटीएम मशीन उठा ले गए चोर

सैनी कोतवाली क्षेत्र के गुलामीपुर गांव स्थित नेशनल हाईवे किनारे बैंक आफ बड़ौदा का एटीएम 26 अक्टूबर की रात में चोर उठा ले गए। उसमें रखा 20 लाख रुपये निकालने के बाद मशीन को चोरों ने करीब तीन किमी दूर एक खेत में फेंक दिया था। सूचना पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित करते हुए अफसरों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। गुलामीपुर निवासी राजीव मौर्य ने घर के बाहरी हिस्से में मार्केट है, जिसमें कई दुकानें हैं। एक दुकान में बीओबी का एटीएम भी है। रविवार की सुबह जब मकान मालिक ने एटीएम गायब देखा तो पुलिस व बैंक मैनेजर अरविंद कुमार को सूचित किया। पुलिस ने बूथ में सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। एसपी के मुताबिक फुटेज चेक करने में पता चला है कि बूथ में नकाबपोश तीन बदमाश घुसे और सीसीटीवी कैमरे में टेप लगाकर घटना को अंजाम दिया।

पहले भी कई बार हो चुकी है घटनाएं

जनपद में एटीएम में चोरी की वारदात कोई पहली घटनास्थल नहीं है। इसके पहले भी कई वारदातें हो चुकी है। यदि बीती घटनाओं का जिक्र करें तो टेंढ़ीमोड़ में ही इंडिया वन के एटीएम में 28 सितंबर की रात चोरों ने चोरी का प्रयास किया। लॉकर तोडऩे की कोशिश नाकाम रहीं। इसके अलावा मंझनपुर बाजार में मौजूद इंडिया वन के एटीएम में भी चोरी का प्रयास किया जा चुका है। करारी के ङ्क्षपडरा स्थित एक बैंक शाखा में सेंधमारी कर लाखों रुपये कैश चोरों ने पार कर दिया था। गौर करने वाली बात यह है कि जनपद में अपराधी इतना हौसला बुलंद हैं कि छह माह पहले सैनी के डोरमा गांव के समीप हाईवे किनारे ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े लूट की वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया था। गन प्वाइंट पर उपभोक्ताओं समेत कर्मचारियों को रखते हुए आराम से वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस की लापरवाही से बढ़ी वारदात

सैनी के गुलामीपुर स्थित एटीएम चोरी करने के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है। इस एटीएम बूथ में सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता अक्सर समीक्षा बैठक में बैंकों व एटीएम की सुरक्षा के लिए थानेदारों को निर्देशित करते हैं। इसके बावजूद इतनी बड़ी वारदात को चोरों ने आसानी से अंजाम दे दिया। गौर करने वाली बात यह है कि इतनी बड़ी एटीएम मशीन को चोरी करने के पीछे कहीं न कहीं शातिर चोर काफी दिनों से रेकी कर रहे होंगे। ऐसा कयास पुलिस अफसर भी लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.