प्रयागराज, जागरण संवाददाता। धनतेरस व दीपावली को लेकर इलेक्‍ट्रानिक बाजार में रौनक है। धनतेरस व दीपावली पर लोगों ने खरीदारी का मन भी बना लिया है। वाजिब रेट में और आफर के साथ टिकाऊ इलेक्‍ट्रानिक सामान खरीदना है तो प्रयागराज के कुछ प्रमुख बाजार हैं, जहां जाकर आप खरीदारी कर सकते हैं। फ्रिज, एसी आदि का क्‍या रेट है, कितने प्रतिशत आफर मिलेगा, आइए जानें।

कोराेना संक्रमण के बाद बाजार में उमंग : धनतेरस व दीपावली के लिए इलेक्ट्रानिक बाजार सज गए हैं। धनतेरस पर इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग शुरू करा दी है। उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले तीन वर्षों से ठंडे पड़े कारोबार में इस बार तेजी है।

इलेक्ट्रानिक उपकरण कीमत

एलईडी टीवी- 10 हजार से चार लाख रुपये

फ्रिज- 12500 हजार से 80 हजार रुपये

एसी- 30000 से 60 हजार रुपये

वाशिंग मशीन- 12000 से 40 हजार रुपये

बुफर- 3500 से 20 हजार रुपये

मिक्सी- 2000 से 8000 रुपये

कूलर- 3000 से 20 हजार रुपये।

प्रयागराज के प्रमुख इलेक्‍ट्रानिक बाजार : चौक, लक्ष्‍मण मार्केट ( निकट मानसरोवर), सिविल लाइंस, कटरा, प्रीतम नगर में इलेक्‍ट्रानिक वस्‍तुओं का प्रमुख बाजार है। इसके अलावा अन्‍य मोहल्‍लों में भी बड़े शोरूम में ये आइटम उपलब्‍ध हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह की स्कीम और फाइनेंस की सुविधाएं भी दी जा रही हैं। कई ऐसे भी इलेक्ट्रानिक आइटम हैं, जिनकी डिमांड ज्यादा है। मांग को पूरा करने के लिए कारोबारियों ने दुकानों में माल भर लिया है।

मोबाइल का भी बाजार सजा : इलेक्ट्रानिक उपकरणों के साथ ही मोबाइल का बाजार भी ग्राहकों के लिए तैयार  है। नए फिचर्स वाले मोबाइल फोन कंपनियों ने लांच किए हैं, जो पसंद आ रहे हैं। धनतेरस तक मोबाइल बाजार में और उछाल आने की संभावना है। दुकानदारों की माने तो ग्राहक दस हजार से लेकर डेढ़ लाख तक के मोबाइल फोन खरीद रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा तादात में ग्राहक 20 से 35 हजार तक के मोबाइल को पसंद कर रहे हैं।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट