प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज भ्रमण के दौरान सर्किट हाउस में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में आम जन की शिकायतें सुनीं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के अफसरों को जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेने और उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। खासतौर पर बिजली-पानी की आपूर्ति, सड़क मरम्मत को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बाढ़ पीडि़तों को भी तत्काल राहत पहुंचाने को कहा।

अस्पताल का उद्घाटन किया, कहा कि मानव सेवा ही सर्वोपरि

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने टैगोर टाउन में निजी अस्पताल का उद्घाटन किया। कहा कि मानव सेवा ही सर्वोपरि है। चिकित्सक ईश्वर का दूसरा रूप होता है, वह सदैव अपने मरीजों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने की लिए प्रयासरत रहता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि लाभ पहुंचाने की दृष्टि से उठाया गया छोटा कदम देखते ही देखते व्यापक स्वरूप ले लेता है। इस मौके पर पूर्व राज्यपाल पं. केशरीनाथ त्रिपाठी, सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक डॉ.आरके पटेल, पूर्व मंत्री डॉ.नरेंद्र सिंह गौर, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, पूर्व विधायक दीपक पटेल, सुबोध सिंह, गुरु प्रसाद मौर्या, आशीष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

भाजपा के 15 मंडलों के चुनाव 13 एवं 14 को

भाजपा के 15 मंडलों के अध्यक्ष पद का चुनाव 13 एवं 14 अक्टूबर को होगा। इस चुनाव को लेकर बुधवार को महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सभागार में बैठक हुई। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिला चुनाव अधिकारी विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने चुनाव अधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों से कहा कि यह संगठन का चुनाव है। इसमें अपने में से ही अपनों को चुनना है। यह कठिन कार्य है, परंतु पार्टी में लोकतंत्र कायम रहे तो चुनाव जैसा पवित्र कार्य करना ही होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पारदर्शी व्यवस्था पर विश्वास रखती है, जिसके लिए 13 एवं 14 अक्टूबर को सभी 15 मंडल अध्यक्षों का चुनाव अपने-अपने मंडल में मंडल चुनाव अधिकारी एवं सह चुनाव अधिकारी के समक्ष संपन्न होगा। सह जिला चुनाव अधिकारी पूर्व विधायक डॉ.पूर्णमासी, कमलेश कुमार, कुंज बिहारी मिश्रा, अनिल केसरवानी अनिल मिश्रा, पवन श्रीवास्तव, रमाकांत विश्वकर्मा, विवेक सिंह चंदेल आदि मौजूद रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप