प्रयागराज, जेएएन। प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों के नियम में कोई बदलाव नहीं कर रही है। न शुरुआत में पांच साल संविदा पर काम लिया जाएगा, न ही रिटायरमेंट की आयु सीमा 50 साल होगी। सारी बातें काल्पनिक व निरर्थक हैं। यह कहना है प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। सरकारी नौकरियों में चयन के बाद पांच साल संविदा पर काम लेने को लेकर प्रतियोगी छात्र विरोध कर रहे हैं। प्रयागराज आए केशव ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में सरकार की स्थिति स्पष्ट की। कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। युवा विपक्ष के बहकावे में न आएं। सरकार भर्तियों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करेगी। 

बोले, भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा-बसपा के शासनकाल में निकलने वाली हर भर्ती भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाती थी। लाखों रुपये देने पर नौकरियां मिलती थी। वहीं भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। केंद्र सरकार द्वारा लिए गए कृषि विधेयक का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते किसानों का अहित नहीं हो सकता। मोदी सरकार ने किसानों के हित में काम किया है। 

केशव बोले-साहित्यकारों के घर तक बनेगी सड़क

डिप्टी सीएम केशव ने बताया कि प्रदेश के ख्यातिलब्ध साहित्यकार व कथाकारों के सम्मान में उनके नाम से सड़क बनाई जाएगी। सड़क उनके घर तक जाएगी। अभी तक सरकार ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के लिए 'मेजर ध्यानचंद्र विजय पथ' यूपी बोर्ड के हाईस्कूल-इंटरमीडिएट के मेधावियों के लिए 'डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरवपथ' व शहीद सैनिकों के लिए 'जयहिंद वीर पथ' नाम से सड़क बनाई जा रही है।  

सीबीआइ की जांच कराएंगे तेज

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की 2012 से 2017 तक की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। केशव ने कहा कि सीबीआइ के काम में सरकार ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करती लेकिन जांच तेज हो और दोषियों को सजा मिले सरकार उसके लिए नियमानुसार पहल करेगी। 

जल्द शुरू होगी माघ मेला की तैयारी

प्रयागराज में माघ मास में कल्पवास की परंपरा खंडित नहीं होगी। मेला की तैयारी जल्द शुरू होगी। केशव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर माघ मेला कैसे व्यवस्थित तरीके से किया जा सकता है उसका प्रस्ताव तैयार हो रहा है। जरूरत पडऩे पर मेला क्षेत्र का विस्तार किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस