प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के गौरव को हर संभव बनाए रखा जाएगा। यहां के चलचित्र केंद्र को बचाने की पूरी कोशिश होगी। इसे फिल्म सिटी से संबद्ध कराकर जल्द गतिविधियों को शुरू कराने का पूरा प्रयास होगा। यह आश्वासन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिल्म एवं भारती कला परिषद के प्रतिनिधि मंडल को दिया।

उपमुख्यमंत्री से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल ने शहर की विरासत को बचाने का आग्रह किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज से यह आवाज उठी है कि नोएडा में खोली जा रही फिल्म सिटी से शिक्षा विभाग का बंद पड़ा स्टूडियो जोड़ दिया जाए। इस दिशा में जल्द ठोस कदम उठाने की मांग की गई। उप मुख्यमंत्री ने फिल्म एवं भारतीय कला परिषद की अगुवाई कर रहे वीरेंद्र पाठक, राजीव मेहरा, अमित मिश्रा को आश्वस्त किया कि वह निश्चिंत रहें। उनकी लड़ाई अब वह लड़ेंगे। प्रयागराज की विरासत उसकी धरोहर को संरक्षित करेंगे।

प्रयागराज के कई संगठनों ने उठाया है यह मुद्दा

पिछले कुछ दिनों से प्रयागराज के अनेक संगठनों ने शिक्षा विभाग के इस चलचित्र केंद्र को फिल्म सिटी से जोडऩे की मुहिम छेड़ी है। सभी ने आग्रह किया है कि सांस्कृतिक गतिविधियों को भी शुरू कराया जाए। परिषद ने यह भी मांग उठाई है कि स्थानीय कलाकारों को कार्यक्रमों में वरीयता दी जाए। इस मौके पर वीरेंद्र पाठक, राजीव मेहरा, डॉ. प्रमोद शुक्ला, अमित मिश्रा, नाजिम अंसारी, वरुण कुमार, जतिन वैभव मैनी आदि मौजूद रहे।

Edited By: Brijesh Srivastava