प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन का ताला खुलवाने की मांग अब तेज हो गई है। इविवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ कार्यवाहक कुलपति प्रो. केएस मिश्र से मुलाकात कर रजिस्ट्रार और वित्त अधिकारी को पदमुक्त करने की मांग की।

छात्रों ने छात्रावास की समस्याओं को लेकर कार्यवाहक कुलपति को ज्ञापन सौंपा

इविवि कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू के इस्तीफे के बाद प्रतिनिधिमंडल ने छात्रावास की समस्याओं को लेकर कार्यवाहक कुलपति को ज्ञापन सौंपा। हॉस्टल की फीस वृद्धि से सुरक्षा तक की बात बताईं। मेस में डाइट के हिसाब से खाने की बात भी कही। हॉस्टल में प्रवेश करने वाले कर्मियों के पास पहचान पत्र, निष्कासन, निलंबन, ब्लैक लिस्ट छात्रों को वापस लेने, छात्रसंघ भवन का ताला खुलवाने, ठेकेदार और उसके बेटे पर मुकदमा दर्ज कराने, रजिस्ट्रार, वित्त अधिकारी, जॉइंट रजिस्ट्रार और पीआरओ को तत्काल पदमुक्त करने की मांग की। उम्मीद जताई कि विवि रजिस्ट्रार, वित्त अधिकारी एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यालयों में शार्ट सर्किट एवं आग लग सकती है। यह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। भौतिकी विभाग के अध्यक्ष प्रो. डीसी लाल ने भी दोनों को जांच पूरी होने तक अवकाश पर भेजने की मांग की है।

हॉस्टल अधीक्षकों को भी हटाया जाए

विश्वविद्यालय बचाओ मोर्चा की बैठक छात्रसंघ भवन पर हुई। अहमर इलियास अदनान ने कहा कि प्रोफेसरों के लिए निर्धारित आवास को नवनियुक्त प्राध्यापकों को दिया जाए। कुछ नवनियुक्त शिक्षक जैसे चित्तरंजन कुमार को वह बंगला अलॉट किया, जो वरिष्ठ प्रोफेसर के लिए तय था, यह अवैध है। सर सुंदरलाल, डॉ. ताराचंद छात्रावास, डायमंड जुबली, जीएन झा व पीसीबी के अधीक्षकों पर आरोप लगाया कि इन्हें तत्काल पद मुक्त कर अनुभवी अधीक्षकों की तैनाती की जाए। बैठक में अजय सम्राट, जितेंद्र धनराज, शिवबली यादव आदि मौजूद रहे।

सीएम से मिलकर बताया घटनाक्रम

छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने लखनऊ के लोक भवन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इविवि के घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुलपति के इस्तीफे पर संतोष जताया। विक्रांत ने मुख्यमंत्री को इविवि में एक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित भी किया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस