Move to Jagran APP

कौशांबी की बहू को मध्य प्रदेश में मिली पीएचडी की उपाधि

मेड़ुआपर निवासी निवासी नत्थूलाल यादव खेती किसानी करते हैं। उनका पुत्र कोमल फौज में हैं। उनकी तैनाती इन दिनों महाराष्ट्र में हैं। कोमल की पत्नी उपासना यादव को मध्यप्रदेश जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। उनको यह उपाधि उनके शोध पर मिली है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 04:44 PM (IST)
उपासना ने एलीना फिलिप के मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश के विकास में पर्यटन की भूमिका पर शोध कार्य किया।

प्रयागराज, जेएनएन। विकास खंड चायल के मेड़ुआपर गांव निवासी उपासना यादव पत्नी कोमल यादव को मध्यप्रदेश में पीएचडी की उपाधि हासिल हुई है। इसकी जानकारी गांव पहुंची तो स्वजनों व ग्रामीणों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

loksabha election banner

किसान की बहू की उपलब्धि

 मेड़ुआपर निवासी निवासी नत्थूलाल यादव खेती किसानी करते हैं। उनका पुत्र कोमल फौज में हैं। उनकी तैनाती इन दिनों महाराष्ट्र के शहर में हैं। कोमल की पत्नी उपासना यादव को मध्यप्रदेश जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। उनको यह उपाधि उनके शोध पर मिली है। उपासना ने एलीना फिलिप के मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश के विकास में पर्यटन की भूमिका पर शोधकर किया। इसके बाद उनको यह उपाधि मिली है। इसकी जानकारी उनके गांव पहुंची तो लोगों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.