Move to Jagran APP

कर्नलगंज में यूनियन बैंक का एटीएम काटा, 11.51 लाख रुपये उड़ाए

कर्नलगंज थाना क्षेत्र में चोरों ने एटीएम काटकर साढ़े 11 लाख रुपये उड़ा दिए। सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ डाले। अज्ञात पर एफआइआर दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:17 PM (IST)
कर्नलगंज में यूनियन बैंक का एटीएम काटा, 11.51 लाख रुपये उड़ाए

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में बेखौफ चोरों ने एक बार फिर यूनियन बैंक का एटीएम काटकर 11.51 लाख रुपये उड़ा दिए। घटना की जानकारी होते ही खलबली मच गई। पुलिस और बैंक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। क्राइम ब्रांच सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। 

loksabha election banner

 कर्नलगंज थाना क्षेत्र के ओम गायत्री नगर में संगम चौराहा के पास आरआर गुप्ता रहते हैं। उनके मकान के भूतल पर यूनियन बैंक का एटीएम है। एटीएम में पैसा डालने व देखरेख का काम एडवांस ग्राफिक सिस्टम (एजीएस) कंपनी के पास है। गोविंदपुर निवासी अल्प नारायण तिवारी को एटीएम बूथ के अंदर सफाई करने के साथ ही शटर खोलने व बंद करने के लिए सात सौ रुपये प्रतिमाह पर रखा गया है। कहा जा रहा है कि बुधवार सुबह करीब सात बजे जब अल्प नारायण वहां पहुंचा और शटर उठाया तो एटीएम की हालत देख दंग रह गया। पूरा चेस्ट गायब था। इस पर उसने अपने सुपरवाइजर राजदेव को बताया। 

गैस कटर से एटीएम काटा और नोटों से भरा चेस्ट बॉक्स गायब किया

सूचना पुलिस तक पहुंची तो खलबली मच गई। कुछ देर बाद एडिशनल एसपी श्रीशचंद्र, इंस्पेक्टर कर्नलगंज अनूप सिंह, बैंक और कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि शातिर चोरों ने गैस कटर से एटीएम काटा और नोटों से भरा चेस्ट बॉक्स गायब किया। 

सीसीटीवी कैमरा बदमाशों ने तोड़ दिया था

सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ दिया गया था। इस पर पुलिस ने डिजिटल वीडियो रिकार्डिंग (डीवीआर) को जब्त करते हुए दूसरे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो कुछ क्लू मिल गए। मामले में एजीएस के फील्ड ऑफीसर राजदेव सरोज की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है। हालांकि रिपोर्ट में चोरी हुई रकम का जिक्र नहीं है, लेकिन पुलिस 11.51 लाख रुपये बता रही है। पुलिस का दावा है कि घटना में स्थानीय बदमाशों का हाथ हो सकता है। कई संदिग्ध को उठाकर पूछताछ की जा रही है। 

रात 11.13 बजे आखिरी निकासी  

सीसीटीवी फुटेज की जांच से पता चला है कि रात 11 बजकर 13 मिनट पर एक अधेड़ ने दो हजार रुपये की निकासी की है। इसके बाद 11 बजकर 49 मिनट पर एक शख्स ने अपना बैलेंस चेक किया था। वहीं दो युवक एसटीएम की रेकी करते हुए दिख रहे हैं। एक युवक के सिर पर गमछा है और उसने सफेद रंग की टीशर्ट पहन रखी है। दूसरे युवक की तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं है। रात करीब सवा दो बजे के बाद घटना हुई है। 

पुलिस को मिला वीडियो

इसी मामले से जुड़ा एक वीडियो भी पुलिस के पास पहुंचा है, जिसमें एक शख्स की चोर-चोर कहते हुए आवाज सुनाई देती है। इसी बीच सफेद रंग की कार से कुछ लोग जाते दिखाई देते हैं। 

नहीं था कोई सुरक्षा गार्ड 

एटीएम बूथ पर कोई भी सुरक्षा गार्ड नहीं था। घटना के बाद यह जान पुलिस वाले हैरान रह गए। इस पर शटर बंद करने वाले अल्प नारायण तिवारी से जब पूछताछ हुई तो उसने बताया कि रात 10 बजे वह एटीएम पर पहुंचा था। तब वहां कुछ युवक पैसा निकाल रहे थे। इसके बाद वह चला गया। हालांकि पुलिस उसके बयान को सही नहीं मान रही है। 

पहले भी हो चुकी है घटना  

इससे पहले भी शातिर चोरों ने मम्फोर्डगंज स्थित यूनियन बैंक का एटीएम काटकर करीब 17 लाख रुपये गायब किया था। शंकरगढ़ में भी यूनियन बैंक के एटीएम को निशाना बनाते हुए छह लाख रुपये उड़ाए थे। कई साल पहले अल्लापुर में चोर पूरा एटीएम ही उखाड़ ले गए थे, जबकि नैनी व खुल्दाबाद में एटीएम काटने की कोशिश की गई थी। क्राइम ब्रांच और शंकरगढ़ पुलिस ने डेढ़ माह पहले कौशांबी के सुरेश, साजन, नीतेश और प्रदीप को गिरफ्तार करते हुए गिरोह का राजफाश किया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.