Move to Jagran APP

Lockdown-3 : शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, लगी लंबी लाइन, फिजिकल डिस्टेंसिंग धड़ाम Prayagraj News

सुबह से ही शहर के विभिन्‍न इलाकों में स्थित शराब की दुकानों पर लोग जुटने लगे थे। दुकानें खुलने के बाद अफरा-तफरी का आलम रहा। फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का उल्‍लंघन हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 01:33 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 05:06 PM (IST)
Lockdown-3 : शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, लगी लंबी लाइन, फिजिकल डिस्टेंसिंग धड़ाम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। लॉकडाउन-3 शुरू होने के साथ ही जिले में सोमवार को शराब की दुकान खुलीं। शराब की दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग धड़ाम हो गई। अल्लापुर, सोहबतिया बाग, सिविल लाइंस, कटरा, बैरहना, मेडिकल चौराहा, कीडगंज समेत कई स्थानों पर शराब की दुकानों के खुलने के पहले ही बाहर लोगों की भीड़ लगी रही। हालांकि कुछ स्थानों पर गोला बनाकर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया गया। लोग इस तरह शराब की खरीद कर रहे थे मानो उन्‍हें शायद अब यह मिले ही नहीं।

loksabha election banner

लॉकडाउन-3 के पहले दिन पुलिस की नरमी से बाजार में चहल-पहल

लॉकडाउन-3 में हल्की ढील देने के सरकार के आदेश को लोगों ने इसे खत्म होने जैसा मान लिया है। बाजार में चहल-पहल ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में पुलिस को फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना कठिन हो रहा है। कई इलाकों ने पुलिस को सख्ती बढऩी पढ़ी और कइयों का चालान भी किया है। बिना मास्क के भी सड़क पर लोग टहल रहे हैं। बेवजह सड़क पर टहलने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

दुकान खुलने से पहले ही लगी लंबी लाइन

अखबारों और टीवी चैनलों में कल यानी रविवार को ही लोगों ने शराब की दुकानों के खुलने की जानकारी ले ली थी। इसलिए सुबह से ही शहर के विभिन्‍न इलाकों में स्थित शराब की दुकानों पर लोग जुटने लगे थे। दोपहर सवा 11 बजे तक शराब की कई इलाकों में स्थित दुकानों को नहीं खोला गया था। करबला, सिविल लाइंस, मुंडेरा में दुकानें बंद ही थीं। वहीं दारागंज, अलोपीबाग, राजरूपपुर में खुल गई थीं।

दुकानें खुलीं लाइन को तोड़कर पहले शराब लेने के चक्‍कर में काउंटर पर टूट पड़े

लोगों ने दुकानों के सामने लाइन लगा लिया था। ज्‍यों ही शराब की दुकानें खुलीं लाइन को तोड़कर पहले शराब लेने के चक्‍कर में काउंटर पर टूट पड़े। वहां अव्‍यवस्‍था का आलम हो गया। फिजिकल डिस्टिेंसिंग का पालन भी लोगों ने नहीं किया। शराब की बोतल लेने के लिए मारीमारा रही। सभी को जल्‍दी थी। हालांकि कई स्‍थानों की शराब की दुकानों पर फिजिकल डिस्टिेंसिंग का पालन कराने के लिए चाक से गोला भी बनाया गया था।

इन इलाकों में खुलीं शराब की दुकानें

राजरूपपुर, चकिया, मेडिकल कालेज चौराहे के निकट माडल शाप, अलोपीबाग, सोहबतिया बाग, बैरहना, कीडगंज, जानसेनगंज, बिजली घर के निकट, अल्लापुर, सिविल लाइंस, कटरा, कर्नलगंज समेत शहर के दर्जनों मोहल्‍लों में शराब की दुकानें खुली हुई हैं।

शराब खरीदने के नाम पर तफरीह

लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें सुबह 10 से शाम सात बजे तक ही खुल सकेंगी। शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति जरूर शासन ने दी है लेकिन लोगों के घर से बाहर बेवजह निकलने पर रोक जारी है। ऐसे में शराब खरीदने के नाम पर तफरीह के लिए निकलना भारी पड़ सकता है। इसके बाद भी शराब खरीदने के चक्‍कर में लोगों ने नहीं ध्‍यान दिया।

गाइड लाइन भी जारी हुई है

शराब की दुकानों के खोलने के लिए भी गाइड लाइन जारी हुई है। इन दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन नहीं हुआ तो दुकान बंद करा दी जाएगी। मॉडल शॉप भी निर्धारित समय तक खुलेंगी मगर वहां पर शराब पीने की व्यवस्था नहीं रहेगी।

कौशांबी में भी चहल-पहल बढ़ी
कौशांबी में तीसरे चरण के लॉकडाउन में सरकार ने राहत दी तो बाजारों में चहल-पहल दिखी। जरूरी सामग्री की दुकानें खुली। खरीदारी के लिए लोग भी पहुंचे लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस बल चौराहों में तैनात है। लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। डीएम व एसपी ने भ्रमण कर लॉकडाउन का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.