प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के बाघराय थाना क्षेत्र में मंगलवार की भोर में पुलिस से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश पुलिस पर गोली चलाते हुए बाइक से भागने लगा। जवाबी फायरिंग में बदमाश पुलिस की गोली से जख्‍मी होकर बाइक से गिर गया। उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए पहले स्‍थानीय फिर प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती कराया।

लूट का आरोपित है पंकज उर्फ पक्‍का पासी

बाघराय थाना क्षेत्र के गोगौरी गांव निवासी पंकज उर्फ पक्का पासी पुत्र नान्हू उर्फ शिव प्रसाद लूट जैसे संगीन अपराधों में संलिप्त है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। मंगलवार की भोर में करीब तीन बजे बाघराय एसओ टीम के साथ गस्त पर थे। थाना क्षेत्र के देवगलपुर पुलिया के पास दो लोग लाल रंग की अपाचे बाइक से आते दिखाई पड़े । पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया । पुलिस ने भी गोली चलाई में बाइक पर पीछे बैठे पक्का पासी के बाएं पैर में गोली लगी। इससे वह बाइक से गिर पड़ा। इस बीच उसका साथी मौका पाकर बाइक समेत फरार हो गया।

एसआरएन अस्‍पताल में इलाज के लिए कराया भर्ती

पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया और इलाज के लिए बाघराय सीएससी ले गई । जहां से उसे  जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया हालत में सुधार न होने पर उसे  इलाज के लिए प्रयागराज ले जाया गया। जहां पर पक्का पासी का इलाज कड़ी सुरक्षा  के बीच एसआरएन में चल रहा है। एसओ बाघराय रविंद्र सिंह यादव का कहना है कि पक्का पासी उर्फ पंकज गुंडा एक्ट के मामले में जिला बदर था। उसके साथ के फरार बदमाश की पुलिस तलाश कर रही है।

फर्जी सूचना देने वाले युवक का चालान

प्रतापगढ़ कंट्रोल रूम को गाय काटने की फर्जी सूचना देने वाले युवक का कंधई पुलिस ने चालान कर दिया है। कंधई थाना क्षेत्र के आसलपुर गांव निवासी कौशर अली पुत्र मकबूल अहमद कंट्रोल रूम को गाय काटने की बार-बार फर्जी सूचना दे रहा था। इस पर कार्रवाई करते हुए एसआइ हंसराज दुबे ने उसके घर से हिरासत में लेकर चालान कर कोर्ट में पेश किया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस