प्रयागराज, जेएनएन। धूमनगंज थाने की पुलिस ने पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद गिरोह के अपराधी फरहान को बलवा और रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अतीक के भाई अशरफ समेत गिरोह के 20 से ज्यादा अपराधी जेल में बंद हैैं। वह अभी कुछ दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूटकर आया था।

फरहान पर पिछले 18 साल में 29 आपराधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैैं

बमरौली में लाल बिहारा निवासी फरहान पर पिछले 18 साल में 29 आपराधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैैं। वह अंतरराज्यीय अतीक अहमद गिरोह का सक्रिय अपराधी है। कई मुकदमों में वह पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ के साथ नामजद रहा और जेल भेजा गया है। जनवरी 2005 में शहर पश्चिमी के बसपा विधायक राजू पाल की सुलेमसराय में सरेराह गोलियां मारकर हत्या की सनसनीखेज वारदात में भी वह अतीक और अशरफ के साथ आरोपित है। एक आपराधिक मुकदमे में हाल ही में वह जेल से छूटकर आया था।

गुंडा टैक्स मांगने के आरोप में पुलिस ने दबोचा

धूमनगंज थाने के उप निरीक्षक अरुण कुमार मौर्या ने उसे कुछ समय पहले दर्ज हुए बलवा, मारपीट, धमकी और रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। उसके भाई आबिद प्रधान पर भी कई आपराधिक केस हैैं। यह गिरोह इलाके में अवैध रूप से जमीनों पर कब्जा और लोगों को धमकी देकर गुंडा टैक्स वसूलता रहा है। उल्लेखनीय है कि अतीक मौजूदा समय में अहमदाबाद की जेल में हैैं जबकि पूर्व विधायक अशरफ तीन साल से फरार है। उस पर एडीजी स्तर से 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस