Move to Jagran APP

Covid-19 Effect on Air Services: प्रयागराज एयरपोर्ट से तीन दिन में आठ उड़ानें निरस्त, यात्रियों की संख्‍या भी घटी

Covid-19 Effect on Air Services कुछ दिनों से प्रयागराज से हवाई सफर करने वालों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। होली के पहले करीब 1500 यात्रियों का आवागमन होता था। यह आंकड़ा घटकर 1100 पहुंच गया है। 18 अप्रैल से देहरादून का हवाई सफर शुरू हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 01:18 PM (IST)
Covid-19 Effect on Air Services: प्रयागराज एयरपोर्ट से तीन दिन में आठ उड़ानें निरस्त, यात्रियों की संख्‍या भी घटी
कोरोना वायरस का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ा है। प्रयागराज एयरपोर्ट से कई उड़ानों को निरस्‍त किया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19 संक्रमण का असर हवाई सेवाओं पर भी स्‍पष्‍ट रूप से दिखने लगा है। प्रयागराज एयरपोर्ट से तीन दिन में आठ उड़ाने निरस्त कर दी गईं। बुधवार को भी प्रयागराज-भुवनेश्वर विमान सेवा निरस्त रही। इस बीच आने वाले यात्रियों की अपेक्षा यहां से जाने वाले यात्रियों की संख्या घटकर आधी बची। प्रयागराज एयरपोर्ट पर 20 विमानों का आवागमन हुआ। 804 यात्री प्रयागराज आए और 391 लोगों ने यहां से हवाई सफर की शुरुआत की। 

loksabha election banner

भुवनेश्वर की फ्लाइट कम बुकिंग की वजह से निरस्त

दरअसल, कुछ दिनों से प्रयागराज से हवाई सफर करने वालों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। होली के पहले करीब 1500 यात्रियों का आवागमन होता था। यह आंकड़ा घटकर 1100 पहुंच गया है। 18 अप्रैल से  देहरादून का हवाई सफर शुरू हुआ। इसी दिन से बंद पड़ी रायपुर की उड़ानें भी शुरू कराई गईं। पिछले दो दिन से भुवनेश्वर की फ्लाइट कम बुकिंग की वजह से निरस्त हो रही है। इससे हवाई सफर करने वालों को परेशानी उठानी पड़ रही है। 

एयरपोर्ट के अफसरों का कहना है

19 अप्रैल को तीन, 20 को चार व 21 को एक उड़ान निरस्त रही। पिछले पांच दिन के आंकड़ों पर गौर करें तो 3636 यात्री प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचे। इस अवधि में 1928 लोगों ने यहां से सफर शुरू किया। एयरपोर्ट के अफसरों का कहना है कि कोरोना काल में लगातार हवाई सफर करने वालों की संख्या कम हो रही है। 

एलायंस एयर का दिल्ली तक हवाई सफर नौ मई तक निरस्त

कोरोना को लेकर लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। दिल्ली सरकार ने वहां छह दिन के लिए लॉकडाउन भी लगा दिया है। इससे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। एलायंस एयर ने नौ मई तक दिल्ली की उड़ानों को निरस्त कर दिया है। इससे हवाई सफर करने वालों को परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.