Move to Jagran APP

Covid 19 Vaccination in Prayagraj: बुजुर्गों को दिया टीके का न्यौता, धूप में बुजुर्गों को हो रही परेशानी

Covid 19 Vaccination in Prayagraj बेली अस्पताल के कोरोना टीकाकरण केंद्र पर उम्रदराज लोगों का रेला उमड़ रहा। शुक्रवार को भीतरी परिसर में वेटिंग लांज में सीटें भर गईं बरामदे में भी लोग खड़े रहे तो वहीं गेट से बाहर करीब दर्जन भर लोग धूप में खड़े-खड़े खीझ उठे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 09:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 09:51 PM (IST)
Covid 19 Vaccination in Prayagraj: बुजुर्गों को दिया टीके का न्यौता, धूप में बुजुर्गों को हो रही परेशानी
Covid 19 Vaccination in Prayagraj बेली अस्पताल में धूप में खड़े-खड़े कई लोग व्यवस्था पर बिफर पड़े।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश सरकार ने कोरोना का टीका लगाने के लिए सरकारी अस्पतालों में 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को बुलाना शुरू कर दिया है। 45 से 60 साल के बीच उम्र वाले बीमार लोगों को भी टीके लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को बेली अस्पताल में धूप में खड़े-खड़े कई लोग व्यवस्था पर बिफर पड़े।

loksabha election banner

बेली अस्पताल के कोरोना टीकाकरण केंद्र पर उम्रदराज लोगों का रेला उमड़ रहा। शुक्रवार को भीतरी परिसर में वेटिंग लांज में सीटें भर गईं, बरामदे में भी लोग खड़े रहे, तो वहीं गेट से बाहर करीब दर्जन भर लोग धूप में खड़े-खड़े खीझ उठे। हालांकि, उनकी समस्या धूप की कम और रजिस्ट्रेशन के विपरीत लोगों को प्राथमिकता देने से ज्यादा रही। आरोप था कि उन्हें पहले भीतर बुलाया जा रहा है जिन्होंने कोविन -टू, पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि बाहर छाया की कोई व्यवस्था भी नहीं की गई है। बढ़ते आक्रोश से कुछ देर के लिए व्यवस्था में व्यवधान भी उत्पन्न हुआ। जिस पर टीकाकरण केंद्र के नोडल अफसर ने पुलिस कर्मियों की मदद ली। मेडिकल कालेज कैंपस मेें बने केंद्र में बड़ा हॉल है जहां करीब 50 लोग भी कुर्सियों पर आपस में दूरी बनाकर बैठ सकते हैं। लेकिन अन्य अस्पतालों व कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों को धूप में ही खड़े होना पड़ रहा है।

लोग करें सहयोग

सीएमओ डा. प्रभाकर राय का कहना है कि अभी कहीं शेड के इंतजाम नहीं किए गए हैं। अधिकांश अस्पतालों में पेड़ लगे हैं। कहा कि इतनी बड़ी महामारी है कोई व्यवस्था बनने में कुछ समय लगता है। ऐसे में लोगों को खुद ही सहयोग करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.