Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : संक्रमण से टूर एंड ट्रेवेल्‍स व्‍यवसाय की कमर, समस्याओं के निस्तारण को परिवहन आयुक्त से गुहार

प्रयागराज बस टूर एंड ट्रेवेल्स वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री का कहना है कि निजी बस का कारोबार कोविड की वजह से बंद हो गया। इससे टूर एंड ट्रेवेल्स संचालकों की कमर टूट गई। पर्यटन स्थल पर घूमने वालों की न बुकिंग हुई और स्कूल बसों का संचालन हुआ।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 11:41 AM (IST)
Coronavirus Effect : संक्रमण से टूर एंड ट्रेवेल्‍स व्‍यवसाय की कमर, समस्याओं के निस्तारण को परिवहन आयुक्त से गुहार
टूर एंड ट्रेवेल्स व्यवसायियों ने विभाग से सहयोग करने की गुहार लगाई है।

प्रयागराज,जेएनएन। टूर एंड ट्रेवेल्स व्यवसाय से जुड़े लोगों ने लखनऊ में परिवहन आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराने के साथ निस्तारण की गुहार लगाई। इस पर उन्होंने निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

प्रयागराज बस टूर एंड ट्रेवेल्स वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री श्रीराम द्विवेदी ने बताया कि निजी बस व मिनी बस का कारोबार कोविड की वजह से बंद हो गया। इससे टूर एंड ट्रेवेल्स संचालकों की कमर टूट गई। पर्यटन स्थल पर घूमने जाने वालों की बुकिंग नहीं मिली और न ही स्कूल बंद होने से बसों का संचालन हुआ। ऐसे में टूर एंड ट्रेवेल्स का व्यवसाय चरमरा गया। एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों के निस्तारण के लिए लखनऊ में परिवहन आयुक्त से मिला। बताया जा रहा है कि उन्होंने निस्तारण का आश्वासन दिया है।

जून 2020 का टैक्स माफ करने, ऑल यूपी परमिट की अवधि 15 वर्ष किए जाने, स्कूल बस परमिट भी बढ़ाने, डुप्लीकेट परमिट फीस पुराने दर से लेने समेत विभिन्न मांगे शामिल हैं।

ट्रेवेल्स व्यवसाय चरमराने से परेशानी

कोरोना काल में टूर एंड ट्रेवेल्स का व्यवसाय पूरी तरह से चरमराने से व्यवसायी परेशान हैं। सालभर से कामकाज ठप पड़ा है। इससे वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीत जयसवाल ने बताया कि टैक्स आदि में छूट नहीं दी गई तो वे बर्बाद हो जाएंगे। व्यवसायियों ने विभाग से सहयोग करने की गुहार लगाई है। हालांकि आश्वासन मिलने के बाद ट्रैवेल्स व्यावसायी राहत महसूस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.