प्रयागराज,जेएनएन। टूर एंड ट्रेवेल्स व्यवसाय से जुड़े लोगों ने लखनऊ में परिवहन आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराने के साथ निस्तारण की गुहार लगाई। इस पर उन्होंने निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है।

प्रयागराज बस टूर एंड ट्रेवेल्स वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री श्रीराम द्विवेदी ने बताया कि निजी बस व मिनी बस का कारोबार कोविड की वजह से बंद हो गया। इससे टूर एंड ट्रेवेल्स संचालकों की कमर टूट गई। पर्यटन स्थल पर घूमने जाने वालों की बुकिंग नहीं मिली और न ही स्कूल बंद होने से बसों का संचालन हुआ। ऐसे में टूर एंड ट्रेवेल्स का व्यवसाय चरमरा गया। एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों के निस्तारण के लिए लखनऊ में परिवहन आयुक्त से मिला। बताया जा रहा है कि उन्होंने निस्तारण का आश्वासन दिया है।

जून 2020 का टैक्स माफ करने, ऑल यूपी परमिट की अवधि 15 वर्ष किए जाने, स्कूल बस परमिट भी बढ़ाने, डुप्लीकेट परमिट फीस पुराने दर से लेने समेत विभिन्न मांगे शामिल हैं।

ट्रेवेल्स व्यवसाय चरमराने से परेशानी

कोरोना काल में टूर एंड ट्रेवेल्स का व्यवसाय पूरी तरह से चरमराने से व्यवसायी परेशान हैं। सालभर से कामकाज ठप पड़ा है। इससे वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीत जयसवाल ने बताया कि टैक्स आदि में छूट नहीं दी गई तो वे बर्बाद हो जाएंगे। व्यवसायियों ने विभाग से सहयोग करने की गुहार लगाई है। हालांकि आश्वासन मिलने के बाद ट्रैवेल्स व्यावसायी राहत महसूस कर रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021