Move to Jagran APP

Coronavirus Effect in Prayagraj : मास्क न लगाने वालों से पुलिस ने वसूले 64 लाख रुपये, चार माह की कार्रवाई

Coronavirus Effect in Prayagraj कोरोना संक्रमण काल में भी लापरवाही बरतने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। मास्‍क न लगाने वालों से 63242 लोगों से जुर्माना चार माह में वसूला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 04:27 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj : मास्क न लगाने वालों से पुलिस ने वसूले 64 लाख रुपये, चार माह की कार्रवाई

प्रयागराज, जेएनएन। एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज में लगतार बढ़़ता जा रहा है। इसके लिए सरकार के साथ ही स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस ने गाइडलाइन भी जारी की है। इसके तहत मास्‍क लगाना अति आवश्‍यक कहा गया है। वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं जिन्‍हें इस महामारी के संक्रमण की चिंता नहीं है। कोरोना काल में भी लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। खासकर मास्क लगाने में कोताही बरत रहे हैं।

loksabha election banner

10-20 रुपये वाले मास्क के लिए लोग 500 का जुर्माना भर रहे

फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन यदा-कदा ही देखने को मिल रहा है। समझाने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं है, ऐसे बेफिक्र लोगों की लापरवाही से भी कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती भी कर रही है। 10-20 रुपये वाले मास्क के लिए लोग 500 का जुर्माना भर रहे हैं। कोरोना के दौर में मास्क न लगाने पर पिछले चार माह में 63242 लोगों से 64 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया है।

दुकानदारों के खिलाफ भी दर्ज हुए मुकदमे

फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर बड़ी संख्या में दुकानदारों के खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किए गए। इसमें सर्वाधिक फुटपाथ के दुकान शामिल रहे। इनके खिलाफ गाइड लाइन का उल्लंघन करने की धारा 188 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

खास-खास

04 माह में पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

63242 लोगों का मास्क न लगाने पर चालान

2870 मुकदमे गाइड लाइन के उल्लंघन में हुए दर्ज

6901 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई धारा 188 के तहत रिपोर्ट।

इन थानों पर सर्वाधिक दर्ज हुई रिपोर्ट

कोतवाली, सिविल लाइंस, धूमनगंज, मुट्ठीगंज, कीडगंज, दारागंज, जार्जटाउन, कैंट, शिवकुटी, करेली, शाहगंज, खुल्दाबाद। ग्रामीण इलाकों के थाने में नवाबगंज, सोरांव, फूलपुर, सरायइनायत, झूंसी, मऊआइमा, मेजा, घूरपुर, कौंधियारा, कोरांव, नैनी, करछना।

बोले, एसएसपी अभिषेक दीक्षित

एसएसपी अभिषेक दीक्षित कहते हैं कि मास्क न लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए पुलिस कर्मियों को विशेष निर्देश दिया गया है। लोगों को खुद चाहिए कि वे मास्क लगाएं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.