प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में अब प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों के छात्र-छात्राएं भी मददगार बनेंगे। कुलाधिपति व प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रदेश के सभी कुलपति संग बैठक कर रोडमैप भी तैयार कर लिया है।

कुलाधिपति ने की बैठक, सभी कुलपति से मांगे गए सुझाव

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने बताया कि ऑनलाइन बैठक में कुलाधिपति ने सभी कुलपति से सुझाव मांगे। कोरोना की पहली लहर में ही विश्वविद्यालय में जागरूकता पाठ्यक्रम में तकरीबन 40 शिक्षार्थियों ने प्रवेश लिया। उन्होंने ऑनलाइन मोड में योग कक्षाओं के संचालन की बात भी कही। इसकी कवायद भी शुरू कर दी गई है। राज्यपाल ने निर्देश दिया कि सभी विश्वविद्यालय अपने आवासीय परिसर और कॉलेजों में सैनिटाइजेशन कराएं। साथ ही लोगों को वैक्सीन सेंटर तक भेजने में भी छात्रों की मदद लें।

गांव-गांव भेजी जाएंगी छात्रों की टोलियां, कोरोना के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक

गांव-गांव छात्रों की टोलियों को भेजें। वह कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करें। खासतौर से एनसीसी और एनएसएस के स्वयंसेवकों को इसमें शामिल करने की बात कही गई है। विश्वविद्यालय विशेष अभियान में प्रतिदिन कराए जाने वाले टीकाकरण की रिपोर्ट भी राजभवन को भेजेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप