Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : जिले में 24 घंटे 53 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत

Coronavirus Prayagraj News मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की सूचना के अनुसार अब तक जिले में कुल 26982 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनमें से 25907 लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं। 6505 संक्रमितों का इलाज अस्पताल में हुआ।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 11:19 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 11:19 PM (IST)
प्रयागराज में रविवार को 53 नए संक्रमित मिले जबकि एक मरीज की इससे जान चली गई।

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में कोरोना की रफ्तार कुछ कम होती प्रतीत हो रही है फिर भी सावधानी बरतने की जरूरत है। रविवार को 53 नए संक्रमित मिले जबकि एक मरीज की इससे जान चली गई। कोरोना से अब तक 349 लोगों की जान जा चुकी है।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की सूचना के अनुसार अब तक जिले में कुल 26982 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनमें से 25907 लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं। 6505 संक्रमितों का इलाज अस्पताल में हुआ जब कि 19402 मरीजों ने होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज कराया और कोरोना की जंग जीती। रविवार को 15 लोगों को अलग अलग अस्पतालों से छुट्टी दी गई जब कि 80 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया। अब भी जिले में 726 सक्रिय कोरोना के मामले हैं। इनका अलग -अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सबसे अधिक 60 मरीज स्वरूपरानी नेहरू एल-3 अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी किसी को ढिलाई नहीं करानी चाहिए। कोविड-19 को लेकर जितने भी दिशा निर्देश जारी हैं सभी का अनिवार्य रूप से पालन करें। सर्दी बढऩे के साथ कोरोना के मरीज यदि बढ़ेंगे तो उन्हें अधिक मुश्किल से गुजरना पड़ेगा।

शंकरगढ़ में मिठाई व्यवसायी की कोरोना से मौत

क्षेत्र के रामभवन चौराहा के मिठाई व्यवसायी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। व्यापारी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। रामभवन चौराहा के 60 वर्षीय मिठाई व्यवसायी की तबीयत खराब होने पर परिजन उन्हें एसआरएन हास्पिटल ले गए। इलाज के दौरान चिकित्सकों द्वारा जांच कराए जाने पर उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। रविवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके निधन की जानकारी होने पर नगर के व्यापारियों में शोक छाया गया। बताया जाता है कि दो माह पूर्व उनके भतीजे की मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी। क्षेत्र में अब तक कोरोना से आधा दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी है। कोरोना नोडल अधिकारी डा.अनूप ङ्क्षसह ने बताया कि मृतक के परिजनों व उनके संपर्क मे आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। उन्होंने नागरिकों से कोविड 19 के नियमों का पालन करने का आवाह्न किया है।

शंकरगढ़ में मिठाई व्यवसायी की कोरोना से मौत

संसू, शंकरगढ़ : क्षेत्र के रामभवन चौराहा के मिठाई व्यवसायी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। व्यापारी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

रामभवन चौराहा के 60 वर्षीय मिठाई व्यवसायी की तबीयत खराब होने पर परिजन उन्हें एसआरएन हास्पिटल ले गए। इलाज के दौरान चिकित्सकों द्वारा जांच कराए जाने पर उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। रविवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके निधन की जानकारी होने पर नगर के व्यापारियों में शोक छाया गया। बताया जाता है कि दो माह पूर्व उनके भतीजे की मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी। क्षेत्र में अब तक कोरोना से आधा दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी है। कोरोना नोडल अधिकारी डा.अनूप ङ्क्षसह ने बताया कि मृतक के परिजनों व उनके संपर्क मे आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। उन्होंने नागरिकों से कोविड 19 के नियमों का पालन करने का आवाह्न किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.