Move to Jagran APP

प्रयागराज के चार व प्रतापगढ़ के एक मरीज ने जीती Coronavirus से जंग, भेजे गए घर Prayagraj News

जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया उसमें कौंधियारा कोरांव सैदाबाद व बरौत के रहने वाले हैं। वहीं एक मरीज प्रतापगढ़ जिले का है। डॉक्‍टरों ने उन्‍हें गुलाब का फूल देकर शुभकामना दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 09:13 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 09:13 AM (IST)
प्रयागराज के चार व प्रतापगढ़ के एक मरीज ने जीती Coronavirus से जंग, भेजे गए घर Prayagraj News
प्रयागराज के चार व प्रतापगढ़ के एक मरीज ने जीती Coronavirus से जंग, भेजे गए घर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस को मात देते हुए पांच संक्रमित मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। इसमें चार प्रयागराज और एक प्रतापगढ़ का रहने वाला है। 14 दिनों तक इलाज के बाद इन पांचों को अस्पताल से घर भेज दिया गया। अब उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा। ऐसे में अब तक जिले में कुल आठ मरीज ठीक हो चुके हैं।

loksabha election banner

मरीजों को डॉक्टरों ने गुलाब का फूल देकर शुभकामना दी, पांच नए मरीज भर्ती

लेवल वन कोविड-19 अस्पताल कोटवा से पांच मरीजों को डिस्चार्ज किया गया तो पांच नए पॉजिटिव मरीज और आ गए। जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, उसमें कौंधियारा, कोरांव, सैदाबाद व बरौत के रहने वाले हैं। वहीं एक मरीज प्रतापगढ़ जिले का है। इन लोगों के सैंपल की जांच दो दिन पहले कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 24 घंटे के अंदर फिर जांच कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव ही रही। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांचों को डिस्चार्ज करने पर सहमति बनी। इन मरीजों के परिवार को सूचना दी गई। पांचों मरीजों को अलग-अलग एंबुलेंस से उनके घर भेजा गया। इन मरीजों को डॉक्टरों ने गुलाब का फूल देकर शुभकामना दी और घर के लिए रवाना किया।

बोले, लेवल वन कोविड-19 अस्पताल कोटवा के अधीक्षक

लेवल वन कोविड-19 अस्पताल कोटवा के अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव ने बताया कि डॉक्टरों की टीम के प्रयास से पांच मरीज कोरोना वायरस के प्रभाव से मुक्त हो गए हैं। इन मरीजों को 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा, जिसके नियम उन्हें बता दिए गए हैं।

कोरोना योद्धाओं के लिए ऑनलाइन प्रार्थना

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए अपना दायित्व निभा रहे हर वर्ग के लोगों के लिए शिक्षकों ने ऑनलाइन उत्साहवर्धन किया। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना की है कि महामारी का इलाज खोज रहे वैज्ञानिकों और चिकित्सकों को सफल बनाएं। प्रार्थना में... वह शक्ति हमें दो दयानिधे, कर्तव्य मार्ग पर डट जाएं का पाठ हुआ।

शिक्षकों ने परिवार और बच्चों के साथ प्रार्थना की

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उप्र के जिलाध्यक्ष कामतानाथ ने बताया कि राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ओमपाल ङ्क्षसह के आह्वान पर सुबह नौ बजे शिक्षकों ने परिवार और बच्चों के साथ प्रार्थना की। प्रार्थना हुई कि डॉक्टर, नर्स, पुलिस, प्रशासन, नगर निगम के स्वच्छता कर्मी सहित अन्य कोरोना योद्धाओं को मानसिक संबल प्रदान हो। कार्यक्रम में राम आसरे ङ्क्षसह, जाह्नवी जोशी, उमाशंकर त्रिपाठी, रविकांत शुक्ला सहित अन्य शिक्षकों का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.