Move to Jagran APP

पीपीई किट पहने बगैर कर रहे प्रतापगढ़ में Corona virus संक्रमण की जांच, भारी पड़ सकती है यह लापरवाही

रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की रात और दोपहर मेडिकल कर्मियों को ड्यूटी करते देख लापरवाही साफ नजर आई। जिस स्थान पर रात में ही कोरोना के आठ मरीज पाए गए थे सैकड़ों की जांच हुई थी उसी स्थान पर बिना पीपीई किट के मेडिकल कर्मी ड्यूटी पर तैनात नजर आए

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 07:00 AM (IST)
मेडिकल कर्मियों को बिना पीपीई किट पहनाए ही जांच के लिए भेज दिया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ वायरस का कोरोना का संक्रमण फिर शुरू हो जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही कम नहीं हो रही है। दूसरों को सजग करने वाला स्वास्थ्य विभाग अपने कर्मियों को जोखिम में डाल रहा है। मेडिकल कर्मियों को बिना पीपीई किट पहनाए  ही जांच के लिए भेज दिया जा रहा है।

loksabha election banner


पहले रहते थे सजग, अब हो रही लापरवाही

रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की रात और दोपहर मेडिकल कर्मियों को ड्यूटी करते देख लापरवाही साफ नजर आई। जिस स्थान पर रात में ही कोरोना के आठ मरीज पाए गए थे, सैकड़ों की जांच हुई थी, उसी स्थान पर दोपहर में बिना पीपीई किट के मेडिकल कर्मी ड्यूटी पर तैनात नजर आए। मरीजों की जांच करते रहे। ऐसे में उनकी जान का खतरा है। इस बात का अंदाजा शायद उनको नहीं है। विभाग के आला अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जब कोरोना की शुरुआत हुई थी तो किट के बिना कोई भी मेडिकल कर्मी जांच के लिए भेजा नहीं जाता था। जितनी किट थी उतने ही ड्यूटी पर लगाए जाते थे, लेकिन अब इसमें लापरवाही जा रही है।

आम जनता को मास्क लगाने और सैनिटाइजर का उपयोग करने की शिक्षा देने वाला स्वास्थ्य विभाग ही जब ऐसी गलती करेगा तो आम आदमी पर इसका क्या असर पड़ेगा, इस बात से आला अधिकारी बेखबर बने हैँ। मलेरिया विभाग के कर्मचारी बिना किसी सुरक्षा उपकरण के केवल दस्ताने के भरोसे मरीजों के बीच में ड्यूटी कर रहे हैं। पहले एक केस मिल जाने पर मोहल्ले को हॉट स्पाट बना दिया जाता था। बांस-बल्ली लगाकर यातायात रोका जाता था, लेकिन अब प्राथमिक कदम भी नहीं उठाया जा रहा है। इस बारे में डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके ङ्क्षसह का कहना है कि इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। कर्मचारियों को बिना किट के नहीं जाना चाहिए था। आगे से ऐसा न हो इसके लिए संबंधित को निर्देश दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.