Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में जीआइसी समेत तीन कॉलेजों में भर्ती किए जाएंगे कोरोना संक्रमित मरीज, किया गया इंतजाम

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि आने वाले दिनों में राजकीय बालिका इंटर कालेज राजकीय इंटर कालेज व संत अंथोनी कालेज में भी कोरोना संक्रमितों को भर्ती कराने की योजना है ताकि अस्पतालों में बेड की किल्लत से न जूझना पड़े।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 06:00 AM (IST)
अस्पताल कोरोना मरीजों से फुल होने की वजह से अब संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने की तैयारी है।

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। आए दिन संक्रमण से कई लोगों की जान भी जा रही है। जिस तरह से आए दिन भारी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। इससे यह साफ दिख रहा है कि उनको संभालना मुश्किल है। हालांकि अभी तक जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों को शहर के जिला महिला अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं। उनका वहीं पर इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

नगर पालिका ने तीनों कालेजों की साफ-सफाई कर किया सैनिटाइज

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि आने वाले दिनों में राजकीय बालिका इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज व संत अंथोनी कालेज में भी कोरोना संक्रमितों को भर्ती कराने की योजना है। 

कोरोना का संक्रमण फैलने से मुंबई, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित अन्य जगहों से लोग ट्रेन व बस से अपने घर पहुंच रहे हैं। खासकर मुंबई से आने वालों की जब जब जांच हो रही है तो उसमें कोरोना संक्रमित अधिक मिल रहे हैं। मुंबई से प्रतापगढ़ को आने वाली उद्योग नगरी एक्सप्रेस से अब तक 200 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। पिछले दो दिनों से करीब डेढ़ सौ से अधिक संक्रमित रोजाना मिल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिला महिला अस्पताल कोरोना मरीजों से फुल होने की वजह से अब संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा भी प्रशासन ने मरीजों को भर्ती कराने के लिए पहले से ही इंतजाम करने में जुटा हुआ है। शहर के तहसील के पास स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, चौक-कचहरी रोड स्थित राजकीय इंटर कालेज व आंबेडकर चौराहा स्थित संत अंथोनी कॉलेज में संक्रमितों को भर्ती कराया जाएगा। 

सफाई कर किया सैनिटाइज

कोरोना मरीजों को कॉलेजों में भर्ती कराए जाने को लेकर नगर पालिका को साफ-सफाई करके सैनिटाइज किए जाने का निर्देश दिया गया है। इसी के क्रम में गुरुवार को नगर पालिका के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एसके ङ्क्षसह सफाई कर्मियों की फौज लेकर जीजीआइसी पहुंचे। कॉलेज के सभी कमरों, शौचालयों सहित स्थानों की साफ-सफाई करके उसे सैनिटाइज किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.