Move to Jagran APP

संगमनगरी में कोरोना का कहर जारी, 10 लोगों को लील गया वायरस जबकि 1891 नए आए चपेट में

इस बीच राहत की भी एक बड़ी खबर है। डाक्टरों ने कोरोना के फैलते क्रूर पंजों से बचाकर 622 लोगों को स्वस्थ कर दिया और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें 66 लोगों को कोविड अस्पतालों से और 556 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 11:44 PM (IST)
संगमनगरी में कोरोना का कहर जारी, 10 लोगों को लील गया वायरस जबकि 1891 नए आए  चपेट में
कोविड अस्पतालों में संक्रमितों, खासकर गंभीर मरीजों की बढ़ती संख्या ने पूरे स्वास्थ्य महकमे के पसीने छुड़ा दिए हैं

प्रयागराज, जेएनएन। लोगों पर कहर बनकर टूटे कोरोना ने बुधवार को भी 10 लोगों की जान ले ली। 1891 नए लोग संक्रमित हो गए हैं। हालांकि यह दोनों ही संख्या मंगलवार की अपेक्षा कम है। क्योंकि मंगलवार को नए संक्रमित 2142 मिले थे और 12 लोगों की जान चली गई थी। कोविड अस्पतालों में संक्रमितों, खासकर गंभीर मरीजों की बढ़ती संख्या ने पूरे स्वास्थ्य महकमे के पसीने छुड़ा दिए हैं। स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय की पुरानी बिल्डिंग में कोविड मरीजों के लिए लगातार अतिरिक्त वार्ड खोले जा रहे हैं। 

loksabha election banner


एक दिन पहले की अपेक्षा कोविड के प्रहार से रही कुछ राहत

इस बीच राहत की भी एक बड़ी खबर है। डाक्टरों ने कोरोना के फैलते क्रूर पंजों से बचाकर 622 लोगों को स्वस्थ कर दिया और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें 66 लोगों को कोविड अस्पतालों से और 556 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। बुधवार को 10813 लोगों ने अपनी कोरोना जांच कराई। यह संख्या तब है जब केंद्रों पर भीड़ देखकर या अन्य कारणों से ढेरों लोग लौट गए। 

...हे भगवान ये क्या किया

लेवल थ्री कोविड अस्पताल के कोरोना रोगी द्वार के बाहर बुधवार को संक्रमितों के स्वजन के बीच मातम का माहौल रहा। एक महिला की मौत हो जाने पर उसके बेटे फूट-फूट कर रोए। सहसा उनके मुख से दुख भरी चीख निकली, ... हे भगवान ये क्या किया। क्या गुनाह किया हमने। इस परिवार का दर्द महसूस कर वहां मौजूद कई लोगों की आंखें नम हो गईं। कुछ देर बाद एक और शव स्टे्रचर पर रखकर कोविड अस्पताल से निकाला गया तो एक बार फिर वहां गम का दरिया बहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.