Move to Jagran APP

डीएफओ के फालोवर पर एसिड अटैक मामले में आरोपित फरार, खुला राज

डीएफओ के फालोवर पर एसिड अटैक मामले में पुलिस ने कॉल डिटेल के सहारे एक युवक को पकड़ा है। उसने फालोवर की पत्‍नी से संबंध स्‍वीकारा लेकिन वारदात से इन्‍कार किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 07:02 PM (IST)
डीएफओ के फालोवर पर एसिड अटैक मामले में आरोपित फरार, खुला राज
डीएफओ के फालोवर पर एसिड अटैक मामले में आरोपित फरार, खुला राज

प्रयागराज : कौशांबी में डीएफओ के फालोवर पर मार्निंग वाक के दौरान एसिड अटैक को लेकर पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। नामजद आरोपित प्रवीण पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने फालोवर की पत्नी से पूछताछ की तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए। उसकी काल रिकार्डिंग चेक की गई तो पता चला कि एक युवक से उसकी लंबी बातचीत होती थी। पुलिस उस उसे पकड़कर पूछताछ कर रही है। आशंका है कि एसिड अटैक के पीछे इसका हाथ हो सकता है।

loksabha election banner

 डीएफओ ओपी अंबष्ट के फालोवर हनुमत कुशवाहा शनिवार की सुबह पत्नी के साथ मार्निंग वाक पर निकले थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने उन पर एसिड से हमला कर दिया। गंभीर रुप से झुलसे हनुमत को उनकी पत्नी गीता कुशवाहा ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने फालोवर को प्रयागराज के अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने मामले को लेकर गीता की तहरीर पर उसके मायके के युवक प्रवीण सहित दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस प्रवीण की गिरफ्तारी तो अब तक नहीं कर सकी, लेकिन उसकी तलाश के दौरान पुलिस के हाथ उसकी पत्नी से जुड़ी अहम जानकारी लग गई।

 पुलिस ने फालोवर की पत्नी गीता के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो एक युवक से उसकी नियमित लंबी बातचीत की बात पता चली। पुलिस ने करारी थाना क्षेत्र के म्योहर निवासी उस युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में युवक ने गीता से संबंध होने की बात तो स्वीकार कर ली है, लेकिन एसिड अटैक से इन्कार किया है।

हनुमत ने कुछ दिन पहले युवक को पीटा था

फालोवर हनुमत मूल रूप से करारी थाना क्षेत्र के सचवारा गांव का रहने वाले हैं। पत्नी गांव में ही रहती थी। इसी दौरान उसका म्योहर गांव के एक युवक से संबंध हो गया। इसकी जानकारी करीब चार माह पहले हनुमत को हुई तो उसने युवक को पकड़ लिया। उसे मंझनपुर स्थित अपने कमरे में लाकर कई दिनों तक बंधक बनाए रखा। उसकी पिटाई भी करता रहा। इसके बाद से हनुमत गीता को अपने साथ मंझनपुर ले आया। इसके बाद भी वह युवक फोन के जरिए गीता के संपर्क में था। पुलिस की जांच में इस बात उजागर हुई है।

आरोपित की मां ने बेटे को बताया बेकसूर
डीएफओ के फालोअर पर एसिड अटैक मामले में सैनी निवासी शिवकुमार मौर्य के पुत्र प्रवीण कुमार सहित दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। रविवार को आरोपित प्रवीण कुमार की मां प्रभा देवी ने बताया कि उनका बेटा बेकसूर है। घटना वाले दिन प्रवीण पूरे दिन अपने सैनी स्थित घर में ही था। उसे रंजिशन फंसाया जा रहा है।

क्या कहती है पुलिस 

एक युवक को उठाकर उससे पूछताछ की जा रही है। पकड़ा गए युवक का फालोवर की पत्नी से संबंध की बात उसने स्वीकार कर ली है लेकिन एसिड अटैक में उसके शामिल होने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। अभी पूछताछ जारी है।

- राकेश चौरसिया, इंस्पेक्टर मंझनपुर कोतवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.