Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price Hike : विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंप मूल्‍य कम करने काे दोहरा रहे मांग Prayagraj News

कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि अगर जल्द ही बड़े हुए मूल्यों को नहीं घटाया गया तो कांग्रेसी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 08:39 AM (IST)
Petrol-Diesel Price Hike : विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंप मूल्‍य कम करने काे दोहरा रहे मांग Prayagraj News
Petrol-Diesel Price Hike : विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, ज्ञापन सौंप मूल्‍य कम करने काे दोहरा रहे मांग Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का विरोध जारी है। विरोध प्रदर्शन शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर आ रहा है। साथ ही ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात ऊपर तक कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

हंडिया में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया

 इसी क्रम में हंडिया तहसील मुख्यालय पर कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी की अगुआई में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी, अनिल पांडेय,चीनी पांडेय, बलराम बिंद,सुरेश यादव,सलीम अख्तर, दत्तात्रेय त्रिपाठी आदि रहे।

मेजा में विरोध प्रदर्शन के बाद राज्‍यपाल को संबोधित ज्ञापन दिया

वहीं मेजा में कांग्रेसियों नेे तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान हुई सभा में सुशील तिवारी ने कहा कि इन दिनों विश्व बाजार में क्रूड आयल की कीमत 42 डालर प्रति बैरल है। एक बैरल में 159 लीटर क्रूड आयल आता है, जिसकी कीमती 20.01 रुपये के करीब है। इसके बाद रिफायनरी, ट्रांसपोटेशन आदि का खर्च जोड़ दे तो वह 25.33 रुपये हो जाती है। पेट्रोल पंप का 3.56 रुपये कमीशन जोड़ दिया जाय तो एक लीटर पेट्रोल की कीमत 28.89 रुपये हो जाती है। कहा कि एक लीटर पेट्रोल में दस प्रतिशत इथोनाल मिलाया जाता है, जिसकी कीमत पेट्रोल से कही कम है। लेकिन वह पेट्रोल देश की जनता को 80 रुपये से भी ज्यादा में बेचा जा रहा है। इस हिसाब से लगभग 52 रुपये प्रति लीटर टैक्स लिया जा रहा है।

कांग्रेसजनों ने चेतावनी दी-मूल्‍य नहीं घटाया गया तो होगा आंदोलन

उन्‍होंने कहा कि यही हाल डीजल का भी है जिसका पेट्रोल पंप के कमीशन सहित प्रति लीटर लगभग 27 रुपये के करीब पड़ रहा है। वहीं देश की जनता को उसे लगभग 77 रुपये में बेचा जा रहा है। कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि अगर जल्द ही बड़े हुए मूल्यों को नहीं घटाया गया तो कांग्रेसी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

फूलपुर में भी विरोध-प्रदर्शन

फूलपुर तहसील में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रामकिशन पटेल कि नेतृत्व में का धरना-प्रदर्शन हुआ। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा गया। जिला अध्यक्ष रामकिशन पटेल ने कहा कि सरकार किसान, गरीब विरोधी है। ब्लॉक अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रवासी कामगारों को राशन किट देने के नाम पर भी वसूली की जा रही है। पीसीसी सदस्य विनय दुबे ने कहा की योगी सरकार गरीबों की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेस के सिपाहियों को जेल में डाल रही है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष डॉ. मजहर आलम, अशफाक अहमद, अशोक मिश्रा, नियाजउद्दीन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.