Move to Jagran APP

Kanpur Encounter में बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों के स्वजनों को मिले दो करोड़ : पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी

पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य व कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बलिदानी दारोगा के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद बलिदानी के पिता रमेश बहादुर सिंह को सांत्वना दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 09:20 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:20 AM (IST)
Kanpur Encounter में बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों के स्वजनों को मिले दो करोड़ : पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी
Kanpur Encounter में बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों के स्वजनों को मिले दो करोड़ : पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी

प्रयागराज, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी प्रतापगढ़ के शहीद दारोगा अनूप सिंह के पैतृक घर पहुंचे। उन्‍होंने दारोगा के परिवार के सदस्‍यों से मुलाकात की और उन्‍हें सांत्‍वना दी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कानपुर मुठभेड़ में बलिदान हुए सभी आठों पुलिस कर्मियों के स्वजनों को प्रदेश सरकार द्वारा दो-दो करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

बलिदानी दारोगा के स्वजनों को सांत्वना देने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

मानधाता ब्लाक क्षेत्र स्थित बेलखरी गांव में कांग्रेस नेता का काफिला पहुंचते ही ग्रामीणों की भी भीड़ लग गई। वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सबसे पहले बलिदानी दारोगा के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद बलिदानी के पिता रमेश बहादुर सिंह को सांत्वना दी।

बोले प्रमोद तिवारी, परिवार के दो सदस्‍यों को सरकारी नौकरी मिले

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि कानपुर में मुठभेड़ में बलिदान हुए पुलिस कर्मियों के परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी भी मिलनी चाहिए, ताकि उनके भविष्य पर किसी तरह की आंच न आने पाए।

बोले-पूरे घटनाक्रम की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए

पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी ने मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भी सवाल उठाया। कहा कि वह कानपुर में चुनाव के दौरान भाजपा के प्रभारी रहे हैं। अपराधी विकास दुबे को मदद पहुंचाने में उन पर भी सवाल उठ रहे हैं। इस तरह के गंभीर आरोप और घटना बेहद शर्मनाक है। उन्‍होंने कहा कि वह भाजपा सरकार से मांग करते हैं कि पूरे घटनाक्रम की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए तभी सच सामने आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.