प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। बुधवार को एक चिकित्‍सक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। चिकित्‍सक नखास कोहना मोहल्‍ले के पत्‍थर गली के रहने वाले हैं। उनका गली के नुक्‍कड पर निजी अस्‍पताल है। चिकित्‍सक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम सक्रिय हो गई। जो लोग भी चिकित्‍सक के संपर्क में रहे उनकी तलाश की जा रही है। साथ ही गली में बैरीकेडिंग कर दी गई। नोडल अधिकारी डॉक्‍टर ऋषि सहाय ने बताया कि चिकित्‍सक को एसआरएन में भर्ती किया जाएगा। पत्‍थर गली का रास्‍ता पुलिस ने सील कर दिया है।

पहली बार एक ही दिन सात हॉटस्पॉट

कोरोना का संक्रमण जिले में अब तेजी से फैल रहा है। इसके साथ ही हॉटस्पॉट की भी संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को पहली बार जिले में एक ही दिन में सात स्थानों को हॉटस्पॉट बनाया गया है। जिले में अब तक 44 स्थानों को हॉटस्पॉट बनाया जा चुका है। इसमें सात हॉटस्पॉट खत्म हो चुके हैैं। सोमवार को मीरापुर के पटेल नगर को हॉटस्पॉट बनाया गया था।

पूरे इलाके को सैनिटाइज कराया जाएगा

मंगलवार को कौंधियारा के कुंआ गांव के अंतरी मजरा, झूंसी के देवनगर, भारतगंज वार्ड नौ का सुकराना बाजार मोहल्ला, प्रतापपुर के अमलवा कला, सराय ममरेज के मुहद्दमपुर, मेजा के कोना गांव व मांडा के खैरा गांव को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। संयुक्त अभियान चलाकर इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाएगा। साथ ही पूरे इलाके को सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके अलावा इन क्षेत्रों में किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। आवश्यक सामानों की होम डिलीवरी कराई जाएगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस