Move to Jagran APP

सीओ समेत आठ पुलिस वालों की आयोग से शिकायत

दलीय कार्यकर्ता अधिवक्ता और स्थानीय लोगों ने सीओ समेत सात पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाते हुए आयोग से शिकायत की है। इन लोगों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 05:13 PM (IST)
सीओ समेत आठ पुलिस वालों की आयोग से शिकायत

प्रयागराज : सियासी गुणा-गणित में शामिल कई पुलिस वालों पर भी चुनाव आयोग का चाबुक चल सकता है। जिले में तैनात एक सीओ, तीन दारोगा और चार सिपाहियों के खिलाफ चुनाव आयोग से लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों तक शिकायत की गई है। अधिकारियों ने विभागीय जांच भी शुरू करा दी है। 

loksabha election banner

 अधिवक्ताओं ने सीओ पर लगाया फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी का आरोप

शहर के एक सर्किल में तैनात सीओ के खिलाफ पहली शिकायत अधिवक्ताओं ने की है। आरोप है कि सीओ ने फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी है। वह लोगों से लगातार अभद्रता कर रहे हैं और विरोध पर धमकाते हैं। एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी ने कार्यकर्ताओं को डराने व धमकाने का आरोप लगाया है।  

दारोगा व सिपाहियों पर परेशान करने व धनउगाही की शिकायत

करछना थाने में तैनात एक दारोगा व दो सिपाही पर विशेष पार्टी के लोगों को परेशान करने व धनउगाही करने का आरोप लगा है। एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी ने इन दारोगा व सिपाहियों की शिकायत एसएसपी, आइजी और चुनाव आयोग समेत अन्य अधिकारियों से की है। कीडगंज थाने में तैनात दो दारोगा और दो सिपाहियों की शिकायत भी चुनाव आयोग के चौखट तक गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि शिकायत करने वालों में स्थानीय लोगों के अलावा कई पुलिसकर्मी भी हैं। इससे पहले भी हंडिया सर्किल के एक सिपाही समेत कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ चुनाव आयोग तक शिकायत पहुंची थी। 

बोले आइजी मोहित अग्रवाल

आइजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि पुलिस कर्मियों को पहले ही सचेत किया गया था कि वह किसी भी राजनीतिक दल के पक्ष अथवा विपक्ष में किसी तरह की चर्चा न करें। जिनके खिलाफ शिकायतें मिल रही हैं, उनकी जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग से निर्देश प्राप्त कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.