प्रयागराज : सियासी गुणा-गणित में शामिल कई पुलिस वालों पर भी चुनाव आयोग का चाबुक चल सकता है। जिले में तैनात एक सीओ, तीन दारोगा और चार सिपाहियों के खिलाफ चुनाव आयोग से लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों तक शिकायत की गई है। अधिकारियों ने विभागीय जांच भी शुरू करा दी है। 

 अधिवक्ताओं ने सीओ पर लगाया फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी का आरोप

शहर के एक सर्किल में तैनात सीओ के खिलाफ पहली शिकायत अधिवक्ताओं ने की है। आरोप है कि सीओ ने फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी है। वह लोगों से लगातार अभद्रता कर रहे हैं और विरोध पर धमकाते हैं। एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी ने कार्यकर्ताओं को डराने व धमकाने का आरोप लगाया है।  

दारोगा व सिपाहियों पर परेशान करने व धनउगाही की शिकायत

करछना थाने में तैनात एक दारोगा व दो सिपाही पर विशेष पार्टी के लोगों को परेशान करने व धनउगाही करने का आरोप लगा है। एक राजनीतिक दल के पदाधिकारी ने इन दारोगा व सिपाहियों की शिकायत एसएसपी, आइजी और चुनाव आयोग समेत अन्य अधिकारियों से की है। कीडगंज थाने में तैनात दो दारोगा और दो सिपाहियों की शिकायत भी चुनाव आयोग के चौखट तक गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि शिकायत करने वालों में स्थानीय लोगों के अलावा कई पुलिसकर्मी भी हैं। इससे पहले भी हंडिया सर्किल के एक सिपाही समेत कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ चुनाव आयोग तक शिकायत पहुंची थी। 

बोले आइजी मोहित अग्रवाल

आइजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि पुलिस कर्मियों को पहले ही सचेत किया गया था कि वह किसी भी राजनीतिक दल के पक्ष अथवा विपक्ष में किसी तरह की चर्चा न करें। जिनके खिलाफ शिकायतें मिल रही हैं, उनकी जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग से निर्देश प्राप्त कर कार्रवाई की जाएगी। 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप