प्रयागराज,जेएनएन । जिला फुटबाल संघ की ओर कैंट के मैदान पर रविवार को स्वर्गीय संतोष सिंह सीनियर डिवीजन फुटबाल लीग मैच खेला गया। इसमें इलाहाबाद स्पोर्टिंग क्लब और विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल ने 2-2 गोल करके बराबर पर रहे।

आखिरी क्षणों में बराबरी पर छूटा मुकाबला

खेल के पहले हाफ के 12वें मिनट में इलाहाबाद स्पोर्टिंग क्लब के कार्तिकेय दुबे ने पहला गोल किया। लेकिन इसी हाफ के 15वें मिनट में विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के प्रदीप कुमार यादव ने एक गोल करके मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। दूसरे हाफ के 40वें मिनट में इलाहाबाद स्पोर्टिंग क्लब के सुजल कुमार ने दूसरा गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसी हाफ के 45वें मिनट में विष्णु भगवान पब्लिक के रोशन यादव गोल मारकर मैच को 2-2 गोल की बराबरी पर ला दिया। मैच की समाप्ति तक दोनों टीमों के दो-दो गोल ही रहे। मैच के निर्णायक संतोष कुमार, कबीर खान, जुगल किशोर और रमेश चंद्र रहे।

खेल स्वस्थ जीवन जीने की कला : राजीव चौधरी

 उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन द्वारा खेल को प्रोत्साहित करने के लिए सूबेदारगंज स्थित रेलगांव स्पोट्र्स मैदान पर तीन दिवसीय 9वीं एनसीआर आफिसर्स स्पोट्र्स एवं कल्चरल मीट का आयोजन किया गया। स्पोट्र्स मीट में हेड क्वार्टर पहले, आगरा दूसरे, इलाहाबाद तीसरे और झांसी मंडल चौथे स्थान पर रहा। कल्चरल मीट हेड क्वार्टर पहले, इलाहाबाद दूसरे, आगरा तीसरे और झांसी मंडल चौथे स्थान पर रहा।  तीन दिवसीय स्पोट्र्स मीट में क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, टेबल टेनिस, बिलियर्ड्स, कैरम, शतरंज, तीन किलोमीटर की मिनी मैराथन, पैदल चाल, 100 मीटर दौड़, 400 मीटर रिले, रस्साकशी, सैक रेस, खो-खो एवं स्पून रेस का आयोजन हुआ। सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में वाद्य संगीत, गायन, नृत्य, अभिनय एवं मिमिकरी के अतिरिक्त पेंटिंग, फूलों की सजावट, रंगोली एवं अंताक्षरी हुई। एनसीआर जीएम राजीव चौधरी और उत्तर मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष ललिता चौधरी ने स्पर्धा के विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में इलाहाबाद, आगरा, झांसी मंडल के अलावा मुख्यालय के आफिसर्स ने प्रतिभाग लिया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस