Move to Jagran APP

Ganga Yatra का रूट बदला, अब इन रास्तों से होकर संगम पहुंचेगी, वसंत स्नान करेंगे सीएम Prayagraj News

रथ पर सवार होकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह गंगा यात्रा के साथ प्रयागराज पहुंचेंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर यात्रा का स्‍वागत करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 03:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 12:54 PM (IST)
Ganga Yatra का रूट बदला, अब इन रास्तों से होकर संगम पहुंचेगी, वसंत स्नान करेंगे सीएम Prayagraj News
Ganga Yatra का रूट बदला, अब इन रास्तों से होकर संगम पहुंचेगी, वसंत स्नान करेंगे सीएम Prayagraj News

The route of Ganga Yatra changed, now through these routes will reach Sangam, CM will take a spring bath in Sangam

loksabha election banner

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा यात्रा का रूट बदल गया है। यात्रा अब मीरजापुर से 29 जनवरी को आएगी और यमुनापार के विभिन्न गांवों से होते हुए संगमनगरी पहुंचेगी। नैनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में सभा होगी। यात्रा में भव्य रथ पर सवार होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह आएंगे। यात्रा के साथ मुख्यमंत्री शाम को संगम पहुंचकर त्रिवेणी आरती करेंगे और अगले दिन 30 जनवरी को वसंत पंचमी पर संगम में पुण्य की डुबकी भी लगाएंगे।

बलिया से शुरू होकर गंगा यात्रा 29 जनवरी को प्रयागराज पहुंचेगी

बलिया से 27 जनवरी को शुरू होने वाली गंगा यात्रा 29 जनवरी को दोपहर में प्रयागराज पहुंचेगी। यात्रा को लाक्षागृह आना था लेकिन अब यह नए रूट प्लान के मुताबिक विंध्याचल से होकर यह प्रयागराज आएगी। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने दैनिक जागरण को बताया कि प्रयागराज में यात्रा वाहनों से ही आएगी। मीरजापुर-प्रयागराज की सीमा पर केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर यात्रा का स्वागत करेंगे। रास्ते में जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया जाएगा।

खास बातें

-29 जनवरी को प्रयागराज आएगी यात्रा, रात्रि प्रवास करेंगे मुख्यमंत्री योगी

-01 घंटे तक संगम पर सीएम करेंगे आरती-पूजा, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

-111 गांव हैैं जिले में गंगा किनारे, यात्रा 30 गांवों को कवर करेगी यह यात्रा।

30 जनवरी को बाद यात्रा कौशांबी के कड़ा धाम के लिए रवाना होगी

जिले की सीमा पर स्वागत के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पूरे समय यात्रा में शामिल रहेंगे। नैनी स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में जनसभा के बाद यात्रा संगम पहुंचेगी। संगम पर शाम को आरती के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। यात्रा में शामिल सीएम योगी समेत ज्यादातर लोग सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। 30 जनवरी को यात्रा कौशांबी के कड़ा धाम के लिए रवाना होगी।

गंगा यात्रा की तैयारियों को पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश

जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि गंगा यात्रा की तैयारियों को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैैं। यात्रा में लगाए गए सभी विभागों के अफसरों को उनकी जिम्मेदारी बता दी गई है। प्रयागराज में यात्रा को लेकर भव्य कार्यक्रम आयोजित होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.