Move to Jagran APP

गंगा यात्रा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ का आना तय, अफसर तैयारियों में जुटे Prayagraj News

सीएम योगी आदित्‍यनाथ का प्रयागराज आगमन लगभग तय हो गया है। वह रात्रि श्रृंगवेरपुर धाम में निवास करेंगे। इसकी तैयारी भी जोरों पर हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:20 PM (IST)
गंगा यात्रा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ का आना तय, अफसर तैयारियों में जुटे Prayagraj News
गंगा यात्रा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ का आना तय, अफसर तैयारियों में जुटे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा यात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीन जनवरी को प्रयागराज आगमन लगभग तय माना जा रहा है। इसीलिए उच्चाधिकारी तैयारी में जुट गए हैैं। सीडीओ प्रेम रंजन सिंह, डीडीओ अशोक कुमार मौर्य और डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव समेत कई अधिकारियों ने श्रृंगवेरपुर धाम का दौरा किया। इस दौरान मातहत अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

गंगा यात्रा का श्रृंगवेरपुर धाम में यात्रा का स्वागत किया जाएगा

बलिया से चलकर गंगा यात्रा प्रयागराज में तीन जनवरी को पहुंचेगी। यहां श्रृंगवेरपुर धाम में यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद यात्रा कानपुर के लिए रवाना होगी। श्रृंगवेरपुर धाम में गंगा यात्रा में शामिल लोगों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार के कई मंत्री, सांसद, विधायक, मुख्य सचिव, कई प्रमुख सचिव भी रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री तीन जनवरी को अपराह्न लगभग तीन बजे हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे। वह गंगा यात्रा में शामिल लोगों और केंद्रीय मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ शाम को गंगा की आरती करेंगे। रात में जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री दिन में माघ मेला के कार्यों का निरीक्षण भी कर सकते हैैं। चार जनवरी को मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से लखनऊ वापस जाएंगे।

सीएम के रात्रि निवास के लिए स्विस कॉटेज बनेगा

सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैैं। सीडीओ ने अफसरों के साथ श्रृंगवेरपुर धाम का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के रुकने से लेकर अन्य सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। पर्यटन विभाग के टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर में कमरे छोटे होने के कारण अफसरों ने यहां रुकने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया। अब सीएम के रात्रि निवास के लिए स्विस कॉटेज बनवाने पर सहमति बनाई गई।

श्रृंगवेरपुर घाट व आसपास साफ-सफाई होने लगी

बुधवार से घाटों से लेकर धाम तक में साफ-सफाई का काम शुरू हुआ। इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों के लिए भी रणनीति तय की गई। श्रृंगवेरपुर के साथ ही आसपास के गांवों में भी साफ-सफाई, शौचालय, सड़कों को दुरुस्त कराने का कार्य भी शुरू हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.