प्रयागराज, जेएनएन। परिवहन निगम के लीडर रोड डिपो से 4349 लीटर डीजल चोरी का मामला प्रकाश में आया है। इसकी कीमत 3.90 लाख रुपये बताई जा रही है। मामले में परिवहन निगम लीडर रोड के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस वर्मा ने सिविल लाइंस थाने में तीन लिपिकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानिए क्या है तेल चोरी का यह किस्सा

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस वर्मा ने पुलिस को दी तहरीर दी। इसमें कहा गया कि 18 सितंबर को परिवहन निगम के क्षेत्रीय अधिकारियों द्वारा डिपो में स्थापित डीजल टैंको में अवशेष डीजल स्टाक का सत्यापन किया गया। इस दौरान 4349 लीटर डीजल कम पाया गया। यहां तैनात लिपिक राकेश कुमार निवासी चकलाल मोहम्मद नैनी, राजकिशोर निवासी फुलवामऊ चुरियानी, सामिया गाजीपुर फतेहपुर और विनोद कुमार त्रिपाठी निवासी इमलीगव जनपद कौशांबी ने गलत तरीके से डीजल का दुरुपयोग किया है। कार्यवाहक थाना प्रभारी इंद्रदत्त द्विवेदी का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

स्वच्छ नीर दिवस पर रेलवे ने की पानी की जांच

प्रयागराज : स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुक्रवार को स्वच्छ नीर दिवस मनाया गया। प्रयागराज मंडल में अभियान चलाकर रेलकर्मियों व विशेषज्ञों ने स्टेशनों पर पानी की टंकी, फिल्टर प्लांट, पानी की सप्लाई की जांच की। इसके अलावा वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम तथा स्टेशनों पर उपलब्ध पानी की भी शुद्धता की जांच हुई।

पानी में क्लोरीन की मात्रा, स्टेशन पर कैटरिंग स्टालों पर बिक्री हेतु उपलब्ध पानी की वैध्यता को भी जांचा गया। प्रयागराज जंक्शन के अलावा कानपुर, अलीगढ़, मिर्जापुर, इटावा आदि स्टेशनों पर भी अभियान चलाया गया। अभियान का लक्ष्य यात्रियों को शुद्ध पानी मुहैया कराना है।

Edited By: Ankur Tripathi