Move to Jagran APP

Holi पर अधिक कचरा न फैलाएं, प्रयागराज में आज सफाई नहीं होगी, कल दोपहर बाद आधे शहर का ही कूड़ा उठेगा

शहर में सफाई व्यवस्था के लिए 1430 नियमित सफाई कर्मी और 2600 संविदा एवं आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी तैनात हैं। सभी सफाई कर्मी होली पर छुट्टी पर हैं। इससे शहर में आज कहीं भी झाड़ू नहीं लगेगा और न ही कूड़ा ही उठा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 12:17 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 12:17 PM (IST)
सफाई कर्मियों की होली पर छुट्टी के कारण प्रयागराज में आज सड़कों व गलियों की सफाई नहीं हुई।

प्रयागराज, जेएनएन। होली पर आज सोमवार को नगर निगम के सफाई कर्मियों का भी अवकाश है। इससे आज शहर में सफाई नहीं होगी। मोहल्लों, सड़कों और गलियों में झाड़ू न लगने से जगह-जगह गंदगी फैल रही है और कूड़े का ढेर भी लग गया है। मंगलवार को दोपहर बाद ही सफाई होगी। हालांकि कल भी आधा शहर ही साफ हो सकेगा, क्योंकि एक तिहाई से ज्यादा सफाई कर्मी छुट्टी पर रहेंगे। इसलिए हमें और आपको अधिक कचरा फैलाने से बचना होगा।

loksabha election banner

शहर की सफाई के लिए इतने कर्मचारी हैं तैनात

शहर में सफाई व्यवस्था के लिए 1430 नियमित सफाई कर्मी और 2600 संविदा एवं आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी तैनात हैं। सभी सफाई कर्मी होली पर छुट्टी पर हैं। इससे शहर में कहीं भी झाड़ू नहीं लगेगा और न ही कूड़ा ही उठेगा। करीब 450 से 500 टन टन कूड़ा सड़कों और गलियों में बजबजाएगा।

होली पर नालियां भी हो रही हैं चोक

पुराने शहर के चौक, लोकनाथ, जानसेनगंज क्षेत्रों में जमकर होली खेली जाती है। ऐसे में इन क्षेत्रों के अलावा अतरसुइया, रानीमंडी आदि इलाकों तक फटे कपड़े फैल जाते हैं। नालियों में कपड़े भर जाने से नालियां जाम हो जाती हैं, जिससे पानी सड़कों पर बहने लगता है। इससे लोगों को आने-जाने में भी असुविधा होगी।

प्रयागराज में दूसरे दिन मंगलवार को भी खेली जाएगी होली

निगम में सफाई व्यवस्था से जुड़े स्टॉफ का कहना है कि रविवार को नियमित सफाई कर्मियों से काम कराया गया है। इसलिए मंगलवार को उन्हें छुट्टी दी जाएगी। संविदा और आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी दोपहर दो बजे के बाद ही सफाई करेंगे। आधे शहर का ही कूड़ा साफ हो सकेगा। दूसरे दिन भी दो बजे तक शहर में जगह-जगह होली खेली जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.