प्रयागराज, जेएनएन। कनौजिया स्पोर्टिंग को हराकर छावनी स्पोर्टिंग क्लब स्वर्गीय संतोष सिंह सीनियर डिवीजन फुटबाल लीग का विजेता बना। विजेता टीम को मुख्य अतिथि पूर्व मंडलायुक्त बादल चटर्जी ने पुरस्कृत किया।

कनौजिया क्लब को हार का करना पड़ा सामना

कैंट मैदान पर खेले गए मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया। 15वें मिनट में कनौजिया क्लब के शमी पाल ने गोल किया। 18वें मिनट में छावनी क्लब के ऋषभ भारतीय ने गोल किया। 28वें मिनट में छावनी क्लब के रोहित भारतीय ने गोल मारकर अपनी टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। खेल के दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। इस तरह छावनी क्लब चैंपियन बन गई। बेस्ट स्कोरर का पुरस्कार कनौजिया क्लब के पंकज सिंह बिष्ट व बेस्ट गोलकीपर का अवार्ड छावनी क्लब के पवन कुमार को मिला। फेयर प्ले ट्राफी यंगस्टर क्लब को मिली। फुटबाल क्लब के सचिव मकबूल अहमद ने बताया कि प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में संतोष कुमार, रामेश चंद्र, जुगल किशोर और कबीर खान रहे।

ईश्वर शरण फाइनल में पहुंची

ईश्वर शरण क्रिकेट क्लब ने राही स्पोट्र्स को तीन विकेट से हराकर यश हॉस्पिटल ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया। डीएवी कालेज मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में राही स्पोर्ट्स ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन (उस्मान 47 नाबाद, अंबुज शुक्ल 42, सिद्धार्थ मिश्र 30, अखिल कश्यप 26, सक्षम अवस्थी 4/28) बनाए। जवाब में ईश्वर शरण ने 34.1 ओवर 7 विकेट पर 180 रन (शुभ शर्मा 39, मनु राजा 27, प्रिंस रावत 25, राहुल राजपाल 21, अखिल कश्यप व जितेंद्र दो-दो विकेट) बना लिए।

शिप्रा गिरी और तनु केसरवानी का चयन अंडर-23 कैंप में

डॉ. केएन काटजू इंटर कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं क्रिकेटर शिप्रा गिरी और तनु केसरवानी का चयन अंडर 23 महिला क्रिकेट के लिए हुआ है। यह कैंप 22 जनवरी तक कानपुर में आयोजित होगा। क्रिकेट कैंप के दौरान ट्रायल मैच में यूपी की टीम गठित की जाएगी। डॉ. केएन काटजू इंटर कॉलेज में अध्ययनरत शिप्रा गिरी दाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज और विकेट कीपर हैं। तनु केसरवानी अंडर-19 का कैंप कर चुकी हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों ने स्कूल गेम्स फेडरेशन की ओर से आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी उत्तर प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व किया है। तनु केसरवानी दाएं हाथ की ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं और इस समय दोनों खिलाड़ी डॉ. केएन काटजू क्रिकेट एकेडमी में कोच अजय सिंह यादव से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस