Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक के पुत्र उमर को CBI सरगर्मी से तलाश रही, दो लाख का रखा है इनाम Prayagraj News

पूर्व सांसद अतीक के निवास पर छापा मारकर तलाशी के साथ ही उनके साले जकी अहमद को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया था। अब सीबीआइ को अतीक के पुत्र उमर की तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 07:58 AM (IST)
पूर्व सांसद अतीक के पुत्र उमर को CBI सरगर्मी से तलाश रही, दो लाख का रखा है इनाम Prayagraj News
पूर्व सांसद अतीक के पुत्र उमर को CBI सरगर्मी से तलाश रही, दो लाख का रखा है इनाम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के पुत्र उमर पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित करने के बाद सीबीआइ अब उसे सरगर्मी से खोज रही है। छापेमारी की आशंका से अतीक के करीबी सहमे हैैं। सीबीआइ ने इश्तेहार जारी कर प्रयागराज,  लखनऊ के साथ ही नोएडा में उमर के कॉलेज के निकट पोस्टर चिपकाए हैैं।

loksabha election banner

सीबीआइ ने देवरिया जेल कांड में घोषित किया है वांछित

अतीक के पांच पुुत्रों में बड़े 22 वर्षीय उमर को सीबीआइ ने देवरिया जेल कांड में वांछित घोषित किया है। 26 दिसंबर 2018 को रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया था। जेल में अतीक और करीबियों ने उसे बेरहमी से पीटकर कुछ फर्म के कागजात पर दस्तखत कराए थे। उस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पिछले साल अप्रैल में अतीक को अहमदाबाद जेल भेजने के साथ ही जून में सीबीआइ ने अतीक और उनके बेटे उमर समेत सभी आरोपितों पर नए सिरे से मुकदमा लिखकर जांच शुरू की थी। 17 जुलाई को चकिया में अतीक के निवास पर छापा मारकर तलाशी के साथ ही उनके साले जकी अहमद को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया था। बाद में सीबीआइ ने उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट लेकर उसकी तलाश शुरू की।

सीबीआइ ने दो लाख का इनाम घोषित कर जारी किया है इश्‍तेहार

जनवरी के आखिरी हफ्ते में सीबीआइ ने उमर की गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का पुरस्कार घोषित कर इश्तेहार जारी कर दिया। चार फरवरी को हाईकोर्ट ने उमर की याचिका खारिज करते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया जिसके बाद सीबीआइ ने उसकी तलाश में तेजी ला दी है। उमर पर इनाम का पोस्टर शहर में चकिया, सिविल लाइंस, प्रयाग रेलवे स्टेशन, सिविल लाइंस बल अड्डे के आसपास लगाया गया। हालांकि चकिया में कई स्थान से पोस्टर उखाड़ दिए गए हैैं।

अतीक के करीबी और परिवार के लोग बेचैन

इन पोस्टर को देखकर अतीक के करीबी और परिवार के लोग भी बेचैन हो गए हैैं क्योंकि उन्हें आशंका है कि सीबीआइ कभी भी उमर की गिरफ्तारी की कोशिश में उनके घर पहुंच सकती है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि अब तक तो उनकी जानकारी में सीबीआइ टीम छापेमारी के लिए नहीं आई है। अगर सीबीआइ से आग्रह किया जाता है तो यहां उमर की तलाश में पूरा सहयोग किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.